WhatsApp Image 2021 01 12 at 11.32.00 AM गोरखपुर में 246 फीट ऊंचा तिरंगा फहराएंगे सीएम योगी, ये है तिरंगे की खासियत
फाइल फोटो

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर को नई पहचान देने जा रहे हैं आपको बता दें कि अब गोरखपुर में प्रदेश का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज होगा।
दरअसल सीएम योगी बुद्धवार को अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के रामगढ़ झील क्षेत्र में राज्य का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। आपको बता दें कि यह 246 फीट ऊंचा तिरंगा गोरखपुर के आकर्षण का एक और केंद्र होगा। झंडा 15 किलोमीटर की दूरी से दिखाई देगा। मुख्यमंत्री रामगढ़ झील में घाट प्रवेश द्वार और बुद्ध द्वार का उद्घाटन करेंगे। वह मंगलवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह के मुख्य अतिथि भी होंगे। योगी दिव्यांगों के बीच मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल भी वितरित करेंगे।

गौरतलब है कि उद्योगपति अमर तुलसियान ने गोरखपुर प्रशासन से अनुमति लेने के बाद दिसंबर 2017 में ऊंचे ध्वज परियोजना पर काम करना शुरू कर दिया था। अब तक, राज्य में सबसे ऊंचा तिरंगा गाजियाबाद में है। जो 211 फुट ऊंचा है। गोरखपुर में झंडा 246 फीट ऊंचा और 540 वर्ग फीट क्षेत्र में होगा।

स्थानीय कलाकारों को मिलेगा बढ़ावा-

आयुक्त जयंत नरलीकर ने बताया कि इस वर्ष कोविड महामारी के कारण बॉलीवुड कलाकारों को आमंत्रित नहीं किया गया है और स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा दिया जाएगा। पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी मंगलवार को महोत्सव के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे और उसी शाम खादी फैशन शो आयोजित किया जाएगा।

 

 

 

डेण्टिस्ट सर्जन प्रियंका ने जीता मिसेज यूनिवर्स साउथ एशिया का खिताब, बधाईयों का लगा तांता

Previous article

साल 2021 की पहली मकर संक्रांति 14 जनवरी को, जानें कब है कुंभ का पहला शाही स्नान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.