कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे थे ये प्रतिष्ठान, हुई बड़ी कार्रवाई

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने 15 प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कराई है। ये प्रतिष्ठान कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे।

बता दें कि जिलाधिकारी ने कोविड 19 से बचाव के लिए अधिकारियों की विभिन्न टीमों का गठन किया है। ये टीमें जिले में मास्क पहनने, सेनेटाइज़ेशन कराने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराना सुनिश्चित कराने के लिए बनाई गई हैं।

प्रोटोकॉल का पालन न करने वाले सावधान!

डीएम अभिषेक प्रकाश ने साफ शब्दों में कह दिया है कि जो भी व्यक्ति या प्रतिष्ठान कोरोना प्रोटोकाल को न माने उसपर कठोर कार्रवाई की जाए। उन्होंने इसके लिए गठित टीमों को छापा मारने का भी आदेश दिया है।

मामले पर जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी किये गए कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करना अत्यंत ही आवश्यक है।

रविवार को काटा गया 4049 लोगों का चालान

उन्हें कहा कि जिले में जो लोग प्रोटोकाल का पालन नहीं कर रहे हैं उन पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में रविवार को जिला प्रशासन और एलडीए की संयुक्त टीमों के द्वारा 4059 चालान किये गए और 6,20,890 रुपये जुर्माना वसूला गया।

उक्त टीमों के द्वारा रविवार को कुल 8099 मास्क बांटे गए और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 15 प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई भी की गई।

कोविड हेल्प डेस्क बनाना अनिवार्य: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोविड संक्रमण को रोकने में लिए इस तरीके की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रतिष्ठान या व्यक्ति द्वारा कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जाता है तो उसके विरुद्ध महामारी एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी शासकीय एवं निजी कार्यालयों, बैंक्स इत्यादि पर कोविड हेल्प डेस्क बनाना अनिवार्य है। कोविड-19 हेल्प डेस्क में मुख्यतः थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सीमीटर, मास्क व सैनेटाइज़र आदि रखना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि पालन न करने की स्थित में सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आईएमए ने जारी किया हेल्‍पलाइन नंबर, घर बैठे लें सलाह

Previous article

इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस होंगे संजय यादव, राष्‍ट्रपति की मंजूरी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured