featured देश

CM Yogi vs CM Kejriwal: पीएम मोदी के भाषण पर, सीएम योगी और सीएम केजरीवाल में शुरू हुआ टि्वटर वॉर

योगी CM Yogi vs CM Kejriwal: पीएम मोदी के भाषण पर, सीएम योगी और सीएम केजरीवाल में शुरू हुआ टि्वटर वॉर

CM Yogi vs CM Kejriwal || राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार को घेरे में लिया। पीएम मोदी ने कोरोना की पहली लहर दौरान दिल्ली और महाराष्ट्र सरकार द्वारा लोगों को अपने अपने राज्य की ओर पलायन करने के लिए मजबूर व प्रेरित करने का आरोप लगाया था।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि केजरीवाल सरकार की वजह से उत्तर प्रदेश उत्तराखंड पंजाब में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी तेजी से इजाफा हुआ था। 

पीएम मोदी के इस आरोप के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच टि्वटर वॉर शुरु हो गया है। यह दोनों ही मुख्यमंत्री एक दूसरे पर जमकर राजनीतिक निशाना साधते हुए लगातार ट्वीट कर रहे हैं।

केजरीवाल का ट्वीट

लोकसभा में पीएम मोदी द्वारा लगाए गए आरोप का वीडियो शेयर करते हुए सीएम केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है कि ” प्रधानमंत्री जी का ये बयान सरासर झूठ है। देश उम्मीद करता है कि जिन लोगों ने कोरोना काल की पीड़ा को सहा, जिन लोगों ने अपनों को खोया, प्रधानमंत्री जी उनके प्रति संवेदनशील होंगे। लोगों की पीड़ा पर राजनीति करना प्रधानमंत्री जी को शोभा नहीं देता।”

सीएम केजरीवाल द्वारा पीएम मोदी पर किए गए इस हमले के जवाब में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया। ट्वीट में सीएम योगी ने केजरीवाल की निंदा करते हुए लिखा कि “अरविंद केजरीवाल का आदरणीय प्रधानमंत्री जी के बारे में आज का बयान घोर निंदनीय है। अरविंद केजरीवाल को पूरे राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। गोस्वामी तुलसीदास जी ने उनके जैसे लोगों के बारे में ही कहा है कि… झूठइ लेना, झूठइ देना। झूठइ भोजन, झूठ चबेना।”

इसके बाद लगातार कई ट्वीट करते हुए सीएम योगी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा उन्होंने लिखा कि “सुनो केजरीवाल, जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय आपने यूपी के कामगारों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया। छोटे बच्चों व महिलाओं तक को आधी रात में यूपी की सीमा पर असहाय छोड़ने जैसा अलोकतांत्रिक व अमानवीय कार्य आपकी सरकार ने किया। आपको मानवताद्रोही कहें या…” 

सीएम योगी ने अगले ट्वीट में लिखा की “बिजली-पानी का कनेक्शन काटा व सोते हुए लोगों को उठा-उठा कर बसों से यूपी बॉर्डर पर भेजा गया। अनाउंसमेंट कर कहा गया कि आनंद विहार के लिए बसें जा रही हैं, उससे आगे यूपी-बिहार के लिए बसें मिलेंगी। यूपी सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया और उन्हें सुरक्षित वापस लाई।”

इसके बाद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा की ” सुनो योगी, आप तो रहने ही दो। जिस तरह UP के लोगों की लाशें नदी में बह रहीं थीं और आप करोड़ों रुपए खर्च करके Times मैगज़ीन में अपनी झूठी वाह वाही के विज्ञापन दे रहे थे। आप जैसा निर्दयी और क्रूर शासक मैंने नहीं देखा।” 

 उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। बता दें आम आदमी पार्टी इन तीनों राज्यों में चुनाव लड़ने जा रही है। ऐसे में पीएम मोदी द्वारा केजरीवाल पर लगाए गए आरोप और दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच में ट्विटर वॉर चुनावी माहौल को बदलने की कोशिश कर रहे है।

 

Related posts

राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी की पूरी तैयारी, जल्द होगा कैंडिडेट का ऐलान

Srishti vishwakarma

गडकरी के बयान पर राहुल का पलटवार कहा, गडकरी जी आपने सही सवाल पूछा, कहां हैं नौकरियां?

mahesh yadav

उमर खालिद को UAPA के तहत किया गिरफ्तार

Samar Khan