सीएम रावत ने किया जिला चिकित्सालय और राष्ट्रीय किशोरी स्वास्थ्य योजनान्तर्गत का लोकार्पण

सीएम रावत ने किया जिला चिकित्सालय और राष्ट्रीय किशोरी स्वास्थ्य योजनान्तर्गत का लोकार्पण

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते शुक्रवार को जिला चिकित्सालय, बौराड़ी, टिहरी में टेलीमेडिसन सेवा केन्द्र एवं राष्ट्रीय किशोरी स्वास्थ्य योजनान्तर्गत दक्षता प्रयोगशाला का लोकार्पण किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जनपद के 10 दूरस्थ क्षेत्रों के लिए बनाये गये टेलीमेडिसन केन्द्र का अवलोकन भी किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि शीघ्र ही सरकार जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों में चिकित्सकों की नियुक्ति करने जा रही है, तथा महिलाओं के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञों की नियुक्ति को भी प्राथमिकता दी जायेगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय में भर्ती बुजुर्ग लोगों के वार्ड में पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने चिकित्सकों को उनके उपचार में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री को पानी की गुणवत्ता तथा क्षमता की जानकारी लेने के लिए आई.आई.टी. कानपुर के छात्रों द्वारा बनाई गयी।

वहीं मशीन के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि इस मशीन से आपदा के दौरान दूरस्थ क्षेत्रों में स्थित पानी के टेंको की क्षमता व गुणवत्ता के बारे में जीपीएस उपकरण के माध्यम से जानकारी मिल सकती है। इस अवसर पर विधायक धन सिंह नेगी, शक्तिलाल शाह, सचिव मुख्यमंत्री राधिका झा, सचिव सूचना डॉ पंकज कुमार पाण्डेय, जिलापंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, जिलाधिकारी सोनिका, एसएसपी बिमला गुंज्याल सहित भारी संख्या में क्षेत्रीय जनता और स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।