b5084f59 366e 4650 bf32 afe8bd324709 कुंभ कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, स्वास्थ्य सेवा से लेकर निर्माण कार्यों का लिया जायजा

उत्तराखंड। हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार इस बार कुंभ मेले का आयोजन उत्तराखंड के हरिद्वार में होने जा रहा है। जिसके चलते सरकार ने प्रशासन को कुंभ मेले की व्यवस्था बनाए रखने की सख्त निर्देश दिए है। इसी बीच आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज हरिद्वार में कुंभ कार्यों का स्थलीय निरीक्षण और समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे के बीच पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी कुंभ के लिए पर्याप्त बजट नहीं देने का आरोप लगाकर हरिद्वार पहुंचकर गंगा किनारे मौन साधना करने का एलान किया है। इससे सियासी गलियारों में हलचल मचने के साथ ही पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, गुरुवार को उनका हेलीकाप्टर राजा महेंद्र प्रताप पीजी कॉलेज नारसन में उतरा। मुख्यमंत्री ने नारसन से रुड़की के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।

11 बजे हुए कुंभ क्षेत्र हरिद्वार के लिए रवाना-

बता दें कि मुख्यमंत्री कार से कोर कॉलेज रुड़की पहुंचे। यहां से 11 बजे कुंभ क्षेत्र हरिद्वार के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री करीब आज सुबह 9:45 बजे नारसन बॉर्डर पर पहुंचे। यहां 10 मिनट रुके और स्वास्थ्य सेवा की जानकारी ली। इसके बाद वे यहां से मंगलौर बाईपास के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां करीब 10 मिनट रुके और उसके बाद हरिद्वार के लिए रवाना हो गए। इस दौरान एनएच के अधिकारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद मुख्यमंत्री हरिद्वार पहुंचे और कुंभ निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। रानीपुर झाल पर निर्माणाधीन सेतु, बैरागी कैंप के 04 सेतु, सुखी नदी सेतु, आस्था पथ सहित हर की पौड़ी के सौंदर्यीकरण के कार्यों का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री हरिद्वार में रानीपुर झाल स्थित पुल, यूपीसीएल के 33/31 केवी विद्युत उप संस्थान और जगजीतपुर-ललतारौ पुल का लोकार्पण करेंगे। बैरागी कैंप के निर्माणाधीन चार पुलों और भूपतवाला स्थित सूखी नदी पर बन रहे पुल, आस्था पथ, हरकी पैड़ी के नवीनीकरण एवं सौंदर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही सीएम सीसीआर सभागार में कुंभ कार्यों की समीक्षा करेंगे।

अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को परखा-

सीएम के दौरे को देखते हुए बुधवार को जिलाधिकारी सी रविशंकर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामी बंसल, एसपी देहात एसके सिंह, सीओ मंगलौर अभय सिंह ने नारसन क्षेत्र का निरीक्षण किया। इसके साथ ही हेलीपैड पर सुरक्षा व्यवस्था परखी। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि सीएम नारसन से रुड़की और कोर कॉलेज तक कुंभ के मद्देनजर किए गए कार्यों का निरीक्षण करेंगे। साथ ही प्रशासन की एक टीम भी कार्यों का बारीकि से निरीक्षण कर जांच करेगी। यदि कहीं कमी पाई जाएगी तो उसे जल्द पूरा कराया जाएगा।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

रजनीकांत की राजनीति पार्टी के सस्पेंस से उठा पर्दा, 31 दिसंबर को करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान

Previous article

2021 गणतंत्र दिवस पर ब्रिटिन के पीएम हो सकते हैं भारत के राजकीय मेहमान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.