217711 elevated road 01 सीएम ने किया एलिवेटेड रोड का उद्घाटन, दिल्ली-गाजियाबाद की दूरी हुई कम

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गाजियबाद के लोगों को सौगात देते हुए छह लेन पियर पर बनी एलीवेटेड रोड़ का उद्घाटन किया। शनिवार से इस रोड़ पर अब दुपहिया वाहन और चार पहिया वाहन हवा से बाते करते हुए महज 10 से 15 मिनट में राजधानी दिल्ली पहुंच जाएंगे। यूपी गेट से दिल्ली के राजनगर एक्सटेंशन तक बने इस रोड़ का लोग काफी समय से बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे थे। इस रोड की बात करें तो इसकी कुल लंबाई 10.30 किलोमीटर है और इसे बनाने में कुल तीन साल चार महीने का समय लगा है। इस रोड़ का निर्माण कार्य दिसंबर 2014 में शुरू किया गया था।
217711 elevated road 01 सीएम ने किया एलिवेटेड रोड का उद्घाटन, दिल्ली-गाजियाबाद की दूरी हुई कमइस रोड़ का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंडन एयरफोर्स स्टेशन से करहेड़ा पुल के पास से किया। यहां से सीएम नया बस अड्डा होकर रामलीला ग्राउंड कविनगर पहुंचें और वहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। आपको बता दें कि ये देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड है। 227 सिंगल पिलर्स पर छह लेन की 10.30 किलोमीटर लंबी इस रोड को बनने में तीन साल चार महीने से ज्यादा वक्त लगा है। एलिवेटेड रोड के उद्घाटन के बाद गाजियाबाद से रोज नोएडा और दिल्ली जाने वालों के लिए सफर आसान हो जाएगा।

यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक पहुंचने में लोगों को महज आठ मिनट का वक्त लगेगा। इस रोड पर वाहनों की गति सीमा 80 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है। एलिवेटेड रोड पर कहीं भी यू-टर्न नहीं रखा गया है। यू-टर्न से हादसे होने का डर रहता है और ये जरूर है कि तीन जगहों पर डिवाइडर स्लैब बनाए गए हैं। एक वसुंधरा से पहले और दो वसुंधरा है। इसके अलावा वीवीआइपी के आगमन और जरूरत पड़ने पर डिवाइडर स्लैब को हटाकर यू-टर्न बनाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, आमतौर पर इन्हें बंद रखा जाएगा।

 

सपा के आजम खान के विरूद्ध फिर सक्रिय हुई एसआईटी

Previous article

राज्यपाल राम नाईक ने हज़रत अली के जन्मदिवस पर बधाई दी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.