वायरल वीडियो: चीन में एक फूड डिलिवरी ड्राइवर की बहादुरी से बची छह साल की बच्ची की जान

नई दिल्ली। चीन में एक फूड डिलिवरी ड्राइवर की बहादुरी से छह साल की बच्ची की जान बच गई। 23 साल के लिनफेंग ने नहर में कूदकर एक बच्ची को डूबने से बचा लिया। इस पूरी घटना का वीडियो एक कैमरे में कैद हो गया है। अपने इस कारनामे से लिनफेंग नाम का यह फूड डिलीवरी ड्राइवर सोशल मीडिया पर हीरो बन गया है।

 

मामला झेजियांग के शाओझिंग इलाके का है

बता दें कि मामला झेजियांग के शाओझिंग इलाके का है। शनिवार को शाओझिंग की एक नहर के किनारे पर खेलते-खेलते एक बच्ची का पांव फिसल गया और वह नहर में जा गिरी। दो-तीन सेकेंड में बच्ची नहर के पानी में डूबने लगी और छटपटाने लगी। तभी वहां से एक फूड डिलीवरी ड्राइवर गुजर रहा था। उसने डूबती बच्ची को देखकर फौरन अपना स्कूटर रोका और उसे बचाने के लिए नहर में कूद गया। युवक ने बच्ची को सुरक्षित नहर से बाहर निकाल लिया।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है

वहीं नहर से बाहर आने के बाद युवक ने देखा कि बच्ची का एक जूता पानी में ही रह गया है। जूता लाने के लिए वह से नहर में कूदा और उसे ढूंढकर लेकर आया। ट्विटर पर इसे करीब 50 हजार बार देखा जा चुका है। 250 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है। 1300 से ज्यादा इसे लाइक मिल चुके हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है।