December 8, 2021 12:19 pm
featured राज्य

लखनऊ: सीएम योगी ने कोरोना की दूसरी लहर को किया बेदम, अब तीसरी लहर पर वार की तैयारी में जुटे

लखनऊ: यूपी के 60 जिले कोरोना मुक्त, अभी इन जिलों में इतने एक्टिव केस, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया है। पहले यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी थी। लेकिन अब यूपी के मुख्यमंत्री ने प्रदेश में वेंटिलेटर,अस्पताल में बेड,ऑक्सीजन प्लांट और मेडिकल कॉलेजों के निर्माण पर लगातार संख्या बढ़ा रहे है।

ट्रीपल टी से किया कोरोना पर हमला

सीएम योगी ने प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया है और निरंतर इसमें कार्यरत है। पहले सीएम ने ट्रिपल टी की रणनिती बनाकर कोरोना को परास्त किया अब तीसरी लहर के लिए भी प्रदेश को तैयार कर रहे है।

यूपी में लगातार घट रहे कोरोना के मामले

अगर कोरोना के आकड़ों की बात की जाए तो पिछले 24 घंटों में मांत्र 128 नए केस ही सामने आए है । और 305 लोगों ने कोरोना को मात दी है। यूपी में अभी 2264 एक्टिव केस बचे है।
यूपी में पांच करोड़ 88 लाख से अधिक कोरोना की जांचें की गई।

इसके साथ ही युद्धस्‍तर पर टीकाकरण किया जा रहा है। यूपी में कोरोना से रिकवरी रेट बढ़कर अब 98.5 फीसद पहुंच गया है। कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर सरकार ने पुख्‍ता रणनीति के अनुसार काम कर रही है। अब तक प्रदेश में लिए गए एक भी सैंपल में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है।

प्रेदश में एक करोड़ से अधिक वैक्‍सिनेशन

उत्तर प्रदेश में युद्ध स्तर पर वैक्सीनेश किया जा रहा है। अबतक प्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा लोग वैक्सीनेट किए जा चुके है। 3,26,00,346 वैक्‍सीन की डोज दी चुकी है।

36 जिलों कोरोना मुक्त

उत्तर प्रदेश के 36 जिले कोरोना मुक्त हो चुके है। अभी तक इन जिलों में कोरोना के एक भी मामला सामने नहीं आया है। प्रदेश में 528 ऑक्‍सीजन प्‍लांट पर तेजी से काम किया जा रहा है जिसमें से 133 ऑक्सीजन प्लांट प्रदेश में क्रियाशल हो चुके हैं। प्रदेश में ऑक्सीजन जेनरेटर के जरिए 15 फीसदी ऑक्सीजन की 3300 बेडों पर आपूर्ति हो रही है।

Related posts

गोरखपुर कांड: आरोप-प्रत्यारोप के मैदान में आई मायावती, ‘बीजेपी की जितनी निंदा हो उतनी कम’

Pradeep sharma

तो इस वजह से मनाई जाती है क्रष्ण जन्‍माष्‍टमी, जानिए पूरी कहानी

mohini kushwaha

तारीख से पहले जलीकट्टू पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देने से किया इंकार

shipra saxena