November 26, 2022 2:13 pm
Breaking News featured देश

दिल्ली में जहरीली धुंध से मचा कोहराम, अनिल दवे ने बुलाई अहम बैठक

Chaos in Delhi from poisonous smog Anil Dave called meeting दिल्ली में जहरीली धुंध से मचा कोहराम, अनिल दवे ने बुलाई अहम बैठक

नई दिल्ली। दिल्ली में फैले इस जहरीले धुए ने सभी को अपनी चपेच में ले लिया है। चाहे बच्चा हो या बढ़ा हर कोई इस जहरीले धुंए में जीने को मजबूर है और वो रह -रहकर सरकार से सिर्फ यही सवाल पूछ रहे है आखिर हमें कब मिलेगी आजादी? इस पूरे मामले को लेकर जनता से लेकर सरकार सभी काफी चिंतित है और इसी वजह से दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को आपातकालीन बैठक बुलाकर कुछ अहम निर्णय लिए और लोगों से घरो से कम से कम निकलने की अपील की। वहीं सोमवार को वायु प्रदूषण के गंभीर हालातों से निपटने के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने पड़ोसी राज्यों के साथ एक बैठक बुलाई है जिसमें इस जहरीली हवा से निपटने को लेकर रुपरेखा तैयार की जाएगी।

chaos-in-delhi-from-poisonous-smog-anil-dave-called-meeting

जानकारी के मुताबिक ये बैठक दोपहर को पर्यावरण भवन में होगी जिसमें दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के पर्यावरण मंत्री हिस्सा लेंगे। वहीं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल दवे ने कहा कि हम दिल्ली में फैले प्रदूषण के हालातों पर नजर बनाए हुए है। बैठक में इससे निपटने के उपायों के बारे में चर्चा होगी।

गौरतलब है कि दिल्ली में फैले इस प्रदूषण के चलते एनजीटी ने कुछ दिन पहले दिल्ली सरकार की जमकर फटकार लगाई थी जिसके बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भलस्वा गए थे और वहां का निरीक्षण किया था। इसके साथ रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हालात को देखते हुए आपातकालीन मीटिंग बुलाई थी जिसमें कई बड़े फैसले लिए थे।

Related posts

भारतीय बच्चों को विदेशी दंपति द्वार गोद लेने पर हो पूनर्विचार, सुषमा से बोले सुशील मोदी

Rani Naqvi

बीजेपी मेरी मां, उपराष्ट्रपति पद की गरिमा का ख्याल रखूंगा: नायडू

Rani Naqvi

पटना हाई कोर्ट का फैसला: बिहार में शराबबंदी कानून रद्द

bharatkhabar