featured बिहार

CBI Raid On Lalu Yadav: लालू यादव परिवार के 17 ठिकानों पर सीबीआई का छापा

लालू ने सुशील मोदी पर साधा निशाना ,कहा-शासन रौब से चलता है, मिमियाने और गिड़गिड़ाने से नहीं

CBI Raid On Lalu Yadav: आज सीबीआई ने लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर ये छापेमारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें  :-

Road Rage Case: स्वास्थ्य कारणों के चलते नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर के लिए SC से मांगा समय

सीबीआई ने ये कार्रवाई भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में की है, जिसका विरोध शुरू हो चुका है। RJD कार्यकर्ता इसको लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

दरअसल, ये मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा है। आरोप है कि जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई।

किस मामले में हो रही छापेमारी ?
सीबीआई सूत्रों ने इंडिया टुडे से बताया कि लालू यादव जब केंद्रीय रेल मंत्री थे, तब जॉब के बदले लोगों से जमीन ली गई थी। इसी मामले में सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। सीबीआई इसी मामले में लालू से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 2004 से 2009 के बीच रेलमंत्री थे। जब वे रेल मंत्री थे, जब ऐसे कई मामले सामने आए थे कि जॉब के बदले जमीन दी गई थी।

पटना में भी रेड जारी
पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर भी छापेमारी जारी है। आवास के अंदर सीबीआई के अफसर कार्रवाई कर रहे हैं। ये रेड सुबह से जारी है।

Related posts

25वें दिन भी शिक्षक अभ्यर्थियों का धरना जारी, बस एक ही है मांग

Shailendra Singh

दक्षिण के राज्यों में दहाड़ेंगे सीएम योगी, तमिलनाडु के बाद जाएंगे केरल, जानिए पूरा शेड्यूल

Aditya Mishra

महिला दिवस के अवसर पर एमडीडीए के उपाध्यक्ष ने महिला कर्मियों को भेंट किया गुल दस्ता

Vijay Shrer