करियर

UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम 2022 कल, आयोग ने जारी की गाइडलाइन्स

बदल गई B.ed Entrance Exam की डेट, जानिए अब किस दिन होगी परीक्षा

यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम 2022 कल यानी कि 05 जून को आयोजित होने जा रहा है। इसके पहले संघ लोक सेवा आयोग ने परीक्षा के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़े

क्रिप्टोकरेंसी : बिटकॉइन और इथीरियम में गिरावट की दर्ज, टेदर और USD कॉइन में तेजी

 

आयोग के अनुसार हर कैंडिडेट्स को फेस मास्क पहनना जरूरी होगा। इसके बिना परीक्षा केंद्र में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 में दो पेपर होंगे। यह दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार, पहली शिफ्ट सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक होगी। वहीं सेकंड पेपर 2:30 से 4:30 बजे तक होगा।

exam 1615639312 UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम 2022 कल, आयोग ने जारी की गाइडलाइन्स

आयोग ने जारी की गाइडलाइन्स

परीक्षा में कैंडिडेट्स को तय समय से कम से कम 30 मिनट पहले सेंटर पर पहुंचना होगा। परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा जांच में सहायक कर्मचारियों के साथ सहयोग करना चाहिए। ऐसा नहीं करने वाले उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को अपना UPSC CSE एडमिट कार्ड 2022 साथ लेकर आना होगा। साथ ही वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे वैलिड फोटो पहचान प्रमाण में से किसी एक को ले जाना होगा।

बदल गई B.ed Entrance Exam की डेट, जानिए अब किस दिन होगी परीक्षा

सभी को परीक्षा केंद्र पर फेस मास्क पहनना चाहिए। इसके अलावा, जरूरत पड़ने पर हैंड सैनिटाइजर की एक पारदर्शी बोतल साथ रखना चाहिए। इसके साथ ही कैंडिडेट्स को सामाजिक दूरी बनाए रखना होगी। उम्मीदवार यूपीएससी आईएएस एडमिट कार्ड के साथ तीन या चार हालिया पासपोर्ट साइज फोटो लाएं। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेजर, स्लाइड नियम, इलेक्ट्रॉनिक वॉच आदि लाने की अनुमति नहीं होगी।

Related posts

​RBSE 12th Result 2023: 12वीं आर्ट्स के नतीजे जारी करेगा राजस्थान बोर्ड, ऐसे करें चेक

Rahul

सेना चयन केंद्र पूर्वी इलाहाबाद ने ग्रुप सी के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Rahul

यूपी टीईटी एग्‍जाम पेपर लीक, STF ने दबोचे 23 लोग

Rahul