December 4, 2022 4:34 pm
featured करियर

दिल्ली यूनिवर्सिटी में PG, एमफिल और PHD के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

delhi university दिल्ली यूनिवर्सिटी में PG, एमफिल और PHD के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

कोरोना काल की थमती रफ्तार के साथ अब स्कूल कॉलेज खुलने शुरू हो रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज से पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

du.ac.in पर एप्लीकेशन फॉर्म भरें

बता दें कि PG के 75 कोर्स, एमफिल और PHD के करीब 20 हजार सीटों पर एडमिशन होंगे। जो छात्र PG, एमफिल और PHD में एडमिशन लेना चाहते हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट- du.ac.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू

वहीं DU की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक DUET आधारित कोर्सेस के लिए भी आवेदन की प्रक्रिया आज से ही शुरू हो गई है। और अंडर-ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए DUUG एडमिशन 2021 प्रक्रिया अगले हफ्ते 2 अगस्त से शुरू की जानी है।

शामिल किए गए नए कोर्स

DU ने साल 2021-22 के लिए एंट्रेंस एग्जाम आधारित कोर्सेस में बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी, बैचलर ऑफ ऑक्यपेशनल थेरेपी, बैचलर ऑफ प्रोस्थेटिक्स एण्ड ऑर्थोटिक्स और मास्टर ऑफ फिजियोथेरेपी को भी शामिल किया गया है।

DU में सीटों की संख्या

DU में अंडरग्रेजुएट की 65 हजार और पोस्टग्रेजुएट की 20 हजार सीटें हैं। वहीं UG कोर्सेस में मेरिट के आधार पर एडमिशन होगा। उम्मीदवारों के एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया में कोई बदलाव नहीं होगा। पहली कट ऑफ लिस्ट 7 से 10 सितंबर के बीच जारी की जाएगी। और इस साल 9 की जगह 13 पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा होगी।

Related posts

राम मंदिर : सुप्रीम कोर्ट हिंदू समाज की भावनाओं को समझे, देरी हुई तो आंदोलन करेंगे- आरएसएस

mahesh yadav

Viral Video: रायबरेली में युवक को तालिबानी सजा, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Shailendra Singh

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर,एक जवान शहीद

rituraj