बिज़नेस

Mahindra Scorpio-N : महिंद्रा आज लॉन्च करेगी नई Scorpio-N मॉडल, जानें इसके फीचर्स और कीमत

download 1 2 Mahindra Scorpio-N : महिंद्रा आज लॉन्च करेगी नई Scorpio-N मॉडल, जानें इसके फीचर्स और कीमत

भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्रा आज 27 जून को अपने बहु प्रसिद्ध मॉडल स्कॉर्पियो के नए एडिशन Scorpio-N को लॉन्च करेगी। Mahindra Scorpio-N को कई नए फीचर्स और बेहतरीन डिजाइन के साथ कंपनी लॉन्च करने जा रही है जिसके लिए तैयारियां जोरों पर है।

आइए जानते हैं Mahindra Scorpio-N के फीचर्स, डिजाइन और कीमत…..

 

डिजाइन

महिंद्रा ने स्कॉर्पियो के पुराने मॉडल बहुत ज्यादा हटकर Scorpio-N को डिजाइन किया है। कार को एक बोल्ड स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने बड़े बदलाव करते हुए स्लेटेड क्रोम, फ्रंट ग्रिल, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और एकीकृत एलईडी (जो दिन में भी जलेगी) तथा नए डिज़ाइन का रियर बंपर भी दिया है।

कार के पिछले हिस्से पर एलईडी टेक्सटाइल की नई डिजाइन और अधिक आकर्षक बना रही है। कुल मिलाकर, नई स्कॉर्पियो-एन अपने पुराने मॉडल की तुलना में काफी अधिक स्टाइलिश हो गई है।

फीचर्स

महिंद्रा ने स्कॉर्पियो के पुराने मॉडल के पिक्चर स्कॉर्पियो-एन के केबिन में भी बड़ा बदलाव किया है। स्कॉर्पियो-एन के केबिन के अंदर नई ड्यूल टोन थीम और अपडेटेड अपहोल्स्ट्री समेत कई बदलाव किए गए हैं।

वहीं स्टाइलिश लुक के लिए शानदार फीचर्स के साथ एक नया मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तथा एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो कार में और प्रीमियमनेस जोड़ देगा।

इंजन पॉवर

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी। डीजल मोटर 2.2-लीटर एमहॉक 130 इंजन के रूप में होगा जो 3,750 आरपीएम पर 130 बीएचपी की पावर और 1,600-2,800 आरपीएम के बीच 300 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

कीमत

महिंद्रा की ओर से नई स्कॉर्पियो की कीमत को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। मगर माना जा रहा स्कॉर्पियन की एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 12 लाख रुपये के आसपास होगी।

Related posts

ओला के ‘शेयर पास’ की 60 दिन में 50 लाख से ज्यादा की एडवान्स बुकिंग

Anuradha Singh

निफ्टी करीब 18 फीसदी ऊपर बाजार में करे रुक-रुक कर खरीदारी

Srishti vishwakarma

अंशदान बेसिक सैलरी को 10 फीसदी कर PF खाते में सेंध लगा सकती है मोदी सरकार

Rani Naqvi