January 18, 2022 7:07 am
featured दुनिया

ब्राजील मीडिया करेगी राष्ट्रपति बोल्सनारो के खिलाफ मुकदमा, दूसरो की जान को खतरे में डालने का आरोप

brazil ब्राजील मीडिया करेगी राष्ट्रपति बोल्सनारो के खिलाफ मुकदमा, दूसरो की जान को खतरे में डालने का आरोप

ब्राजील के मीडिया संगठन का कहना है कि वे राष्ट्रपित बोल्सनारो के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराने जा रहे हैं।

नई दिल्ली: ब्राजील के मीडिया संगठन का कहना है कि वे राष्ट्रपित बोल्सनारो के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराने जा रहे हैं। संगठन के मुताबिक राष्ट्रपति बोल्सनारो ने जानबूझकर पत्रकारों की जिंदगी को खतरे में डाला। दरअसल ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्सनारो ने मंगलवार को जानकारी दी कि वे कोरोना से पीड़ित हैं। वे कुछ पत्रकारों से बात कर रहे थे  और उनके माइक राष्ट्रपति से दूर थे।

वहीं मीडिया संगठन के मुताबिक , “बावजूद इसके कि वे कोरोना संक्रमित हैं, राष्ट्रपति बोल्सनारो एक अपराधी की तरह बर्ताव करते रहे और दूसरों की जान को खतरे में डाला।” संगठन ने राष्ट्रपति बोल्सनारो पर डॉक्टरों द्वारा आइसोलेशन में रहने की नसीहत का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया है।

बता दें कि संगठन एबीआई के मुताबिक राष्ट्रपति ने अपराध संहिता के आर्टिकल 131 का उल्लंघन किया है। इस आर्टिकल के तहत उन लोगों पर मामला दर्ज किया जाता है जो दूसरों तक गंभीर बीमारी फैलाते हैं। इसके तहत जुर्माना और जेल दोनों हो सकती हैं।

https://www.bharatkhabar.com/in-film-city-vikas-dubey-may-surrender-infront-of-media/

मीडिया से मुखातिब होते हुए बोल्सनारो ने सफेद रंग का एक सामान्य मास्क पहन रखा था , उन्होंने पत्रकारों को बताया कि उनमें गंभीर लक्षण नहीं हैं और डरने की जरूरत नहीं है। राष्ट्रपति ने पत्रकारों से थोड़ा दूर खड़े होने को कहा और कुछ कहने के लिए मास्क उतारा।

वहीं राष्ट्रपति ने कहा “मेरे चेहरे की तरफ देखें। ईश्वर का धन्यवाद की मैं ठीक हूं,”.इसके बाद राष्ट्रपति ने दोबारा मास्क पहन लिया। राष्ट्रपति बोल्सनारों को संक्रमित होने के बावजूदर ऐसा करने के लिए घेरा जा रहा है। ब्राजील में कोरोना के 1.6 मिलियन एक्टिव मामले हैं ,लगभग 67,000 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई है।

Related posts

राजद के राष्ट्रीय पद के लिए लालू प्रसाद ने किया 10 वीं बार नामांकन

piyush shukla

टिकट नहीं मिलने से सूरत में बीजेपी से उत्तर भारतीय वोटर खफा

Rani Naqvi

ओमिक्रॉन का डर: मध्य प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू, सीएम बोले- जरूरत पड़ी तो और कड़े कदम उठाएंगे

Saurabh