featured देश

जम्मू-कश्मीर: पाक ने 2 भारतीय जवानों के शव के साथ की बर्बरता

indian army जम्मू-कश्मीर: पाक ने 2 भारतीय जवानों के शव के साथ की बर्बरता

श्रीनगर। सोमवार(1-05-17) को पाक ने पहले सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी कर नापाक हरकत की और फिर ऐसा काम किया कि पाकिस्तान की सेना शर्मशार हो गई। भारतीय सेना के शहीद हुए जवानों के शवों के साथ पाकिस्तान की सेना ने बर्बरता पूर्ण व्यवहार किया।

indian army जम्मू-कश्मीर: पाक ने 2 भारतीय जवानों के शव के साथ की बर्बरता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की सेना ने भारतीय सेना के जवानों के शवों के टुकड़े कर दिए। शवों के साथ हुई बर्बरता के बारे में सेना ने प्रधानमंत्री कार्यालय और एनएसए को जानकारी दी है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद सेना की ओर से आए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वो इसका सही जवाब पाकिस्तान को देंगे।

सेना के जवान शहीद

पाक की नापाक हरकतें घाटी में कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले कथित तौर पर पाकिस्तान की ओर से घाटी में पत्थरबाजी को बढ़ावा दिया जा रहा है तो दूसरी तरफ सीजफायर का उल्लंघन लगातार जारी है। सोमवार(1-5-17) को एक बार फिर से पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लघंन किया गया।

army sena जम्मू-कश्मीर: पाक ने 2 भारतीय जवानों के शव के साथ की बर्बरता

इस फायरिंग में भारतीय सेना के दो जवानों के घायल और दो जवानों के शहीद होने की पुष्टि हुई है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना के दोनों जवान पाकिस्तानी रॉकेट लांचर और स्वचालित बंदूकों से उस समय घायल हुए जब वे सीमावर्ती पोस्ट की रक्षा कर रहे थे। सूत्रों का ये भी कहना है कि दोनों जवानों का इलाज आर्मी यूनिट पर चल रहा है लेकिन दोनों की ही स्थिति गंभीर बनी हुई है।

भारतीय जवान भी इस गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब दे रहा है। अभी भी पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन उस वक्त किया गया जब पाक के आर्मी चीफ जावेद बाजवा ने सीमा क्षेत्र का दौरा किया। पाकिस्तान के आर्मी चीफ के दौरे के समय सीजफायर का उल्लंघन होना किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है। सरहद पर हाजी पीर सेक्टर के इलाकों में बाजवा का दौरा इसलिए खतरे की घंटी बजाता है, क्योंकि अपने सैनिकों से मिलने के बाद बाजवा ने भारत के खिलाफ जहर उगलता बयान दिया।

पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने कश्मीरियों की आजादी का मुद्दा उठाया और आतंकवादियों को राजनीतिक आंदोलनकारी करार दिया। इस मसले पर बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के आत्म निर्णय के अधिकार के लिए किए जा रहे कार्य को हमेशा समर्थन देता रहेगा।

Related posts

जन्मदिन विशेषः भारतीय फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक दिबाकर बनर्जी के अनजाने पहलू

mahesh yadav

ग्रेटर नोएडा की लापता लड़कियां बिहार में मिली

Rani Naqvi

अदालत ने सौतेली बेटी से दुष्कर्म करने वाले को दी 12 साल की कैद

bharatkhabar