January 25, 2022 10:47 am
featured यूपी

बोर्ड परीक्षा की स्थिति साफ न होने से तनाव में है छात्र, इस नंबर पर करें कॉल  

बोर्ड परीक्षा की स्थिति साफ न होने से तनाव में हैं छात्र, इस नंबर पर करें कॉल  

बरेली: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की स्थिति साफ नहीं हो पा रही है। ऐसे में कई छात्र मानसिक तनाव का शिकार हो रहे हैं।

बोर्ड परीक्षा की स्थिति साफ न होने से मानसिक तनाव का शिकार हो रहे छात्रों के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने एक पहल की है। सीबीएसई की तरफ से छात्रों के तनाव और परीक्षा से जुड़े हर सवाल का जवाब टेली काउंसलिंग के जरिए दिया जा रहा है।

सीबीएसई ने जारी किया टोल फ्री नंबर

सीबीएसई ने इसके लिए 1800118004 टोल फ्री नंबर जारी किया है। इस पर छात्र सोमवार से शुक्रवार सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक काउंसलिंग में अपने प्रश्न रखकर उनका समाधान पा सकते हैं।

गौरतलब है कि सीबीएसई ने इससे पहले भी छात्रों के तनाव को दूर करने के लिए ‘दोस्त फार लाइफ’ एप डिजाइन किया था। इसके अच्छे नतीजे सामने आने के बाद बोर्ड की तरफ से टेली काउंसलिंग की शुरुआत की गई है।

83 विशेषज्ञ कर रहे समस्‍याओं का समाधान  

इसके बारे में सीबीएसई बोर्ड के सिटी समन्वयक वीके मिश्रा ने जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि, इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा को लेकर विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में हैं। ऐसे में छात्रों में तनाव की स्थिति बन रही है, जिसे दूर करने के लिए टेली काउंसलिंग की शुरुआत की गई है। इसमें छात्रों व उनके अभिभावकों की शंकाओं को देशभर से 83 विशेषज्ञ और 24 प्रधाचार्य दूर कर रहे हैं।

Related posts

आगरा एक्सप्रेस वे पर हुआ दर्दनाक हादसा 3 की मौत

sushil kumar

CBSE Board Result: बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्टे, इन वेबसाइट पर करें चेक

pratiyush chaubey

कानपुरः भारत में कोरोना की तीसरी लहर होगी बेअसर, सीरो सर्वे में बड़ा खुलासा

Shailendra Singh