featured क्राइम अलर्ट देश पंजाब

Mohali Blast: मोहाली में इंटेलिजेंस ऑफिस के बाहर हमला, सीएम मान ने डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

Screenshot 2022 05 10 10.02.47 AM Mohali Blast: मोहाली में इंटेलिजेंस ऑफिस के बाहर हमला, सीएम मान ने डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

Mohali Blast: मोहाली के सोहाना में इंटेलिजेंस ब्यूरो के दफ्तर में धमाका हुआ है। मोहाली स्थित पुलिस खुफिया विभाग के मुख्यालय पर हुआ यह हमला सोमवार रात करीब 8 बजे के आसपास घटित हुआ। इस दौरान मुख्यालय में अधिक संख्या में लोगों के ना होने के चलते हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।

80 मीटर की दूरी से रॉकेट दागे
शुरुआती जांच के आधार पर यह सामने आया है कि हमले के समय के आसपास कार सवार दो संदिग्ध लोगों को देखा गया था, जिन्होनें करीब 80 मीटर की दूरी से RPG द्वारा मुख्यालय की ओर रॉकेट दागा। यह रॉकेट सीधा मुख्यालय की तीसरी मंजिल को हिट करता है।

Screenshot 2022 05 10 10.06.37 AM Mohali Blast: मोहाली में इंटेलिजेंस ऑफिस के बाहर हमला, सीएम मान ने डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

NIA द्वारा की जा रही मामले की जांच
घटना के बाद से NIA द्वारा मामले में जांच की जा रही है। एनआईए की एक टीम को घटना की जानकारी लगते ही मोहाली स्थित पुलिस खुफिया विभाग के कार्यालय भेजा गया है, जहां जांच कर वह मामले में रिपोर्ट तैयार करेगी। इसके अतिरिक्त मुख्यालय के सीसीटीवी कैमरों तथा मुख्यालय के रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है, जिससे हमलावर के विषय में कोई जानकारी मिल सके। शुरुआती जांच में इसे बड़ा धमाका नहीं बताया गया है।

मुख्यालय के बाहर करीब 80 मीटर दूर से किये गए इस हमले में मुख्यालय की बिल्डिंग के शीशे बुरी तरह चलनाचूर हो गए हैं। हालांकि, इसके अतिरिक्त कोई अन्य बड़ी क्षति सामने नहीं आई है लेकिन इस हमले के चलते पंजाब सरकार की सुरक्षा व्यवस्था पर ज़रूर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। सीएम भगवंत मान ने मामले का संज्ञान लेते हुए सघन जांच के आदेश दिए हैं।

हमले की तीव्रता ज्यादा नहीं होने के कारण कोई घायल नहीं: एसपी
एसपी (मुख्यालय) रविंदर पाल सिंह का कहना है कि हमले की तीव्रता ज्यादा नहीं होने के कारण इसमें कोई घायल नहीं हुआ है और किसी तरह का कोई नुकसान नहीं भी नहीं हुआ है।

उनका कहना है कि पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एफएसएल टीम इसकी जांच कर रही है।

Screenshot 2022 05 10 10.06.50 AM Mohali Blast: मोहाली में इंटेलिजेंस ऑफिस के बाहर हमला, सीएम मान ने डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

डीजीपी से सीएम ने मांगी रिपोर्ट
वहीं, सीएम भगवंत मान ने डीजीपी वीके भावरा से मामले की रिपोर्ट मांगी है। आधा किलोमीटर की दूरी पर ही मीडिया को रोक दिया गया है। पुलिस किसी को भी बिल्डिंग के पास जाने की इजाजत नहीं दे रही है।

Related posts

IND-ENG: चौथे टेस्ट मैच में भारत की शुरुआत खराब, 54 रन के स्कोर पर गिरे 3 विकेट

Saurabh

कांग्रेस को बड़ा झटका, सपा-बसपा के गठबंधन में कांग्रेस को नहीं मिली जगह!

Ankit Tripathi

घाटी में और भी ज्यादा खराब हुए हालात, हथियार लेकर घूम रहे आतंकी

kumari ashu