दुनिया featured

इंडोनेशिया में आत्मघाती विस्फोट-राष्ट्रपति ने बताया कायराना और मूर्खतापूर्ण

Untitled 61 इंडोनेशिया में आत्मघाती विस्फोट-राष्ट्रपति ने बताया कायराना और मूर्खतापूर्ण

नई दिल्ली। आतंकवादियों ने इंडोनेशिया के दूसरे बड़े शहर सुराबाया को अपने निशाने पर लेते हुए विस्फोट को अंजाम दिया है। बता दे कि सुराबाया स्थित पुलिस मुख्यालय में मोटरसाइकिल पर आए दो आतंकवादियों ने सोमवार को विस्फोट कर अपने आप को उड़ा लिया जिसमें अधिकारियों समेत कम से कम 10 लोग घायल हो गए।

Untitled 61 इंडोनेशिया में आत्मघाती विस्फोट-राष्ट्रपति ने बताया कायराना और मूर्खतापूर्ण

आत्मघाती हमलों में मारे गए लोगों की संख्या

एक दिन पहले ही गिरजाघरों पर हुए कई आत्मघाती हमलों में कम से कम 14 लोग मारे गये थे और कई लोग इस हमले में घायल हो गए थे। आपको बता दे कि इन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। ईस्ट जावा पुलिस के प्रवक्ता फ्रांस बारूंग मनगेरा ने घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज के हवाले से बताया कि सुरक्षा जांच चौकी पर एक बाइक को रोका गया जिस पर एक पुरुष और एक महिला सवार थे।

बता दे कि ‘मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार थे। जसिमें एक महिला थी जो कि पीछे बैठी हुई थी। घायलों में छह नागरिक और चार पुलिसकर्मी शामिल हैं।’ सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस के साथ बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा। मुख्यालय के सुरक्षा द्वार पर क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिल दिखाई दे रही है।

बता दे कि इस हमले को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने कायराना, मूर्खतापूर्ण और अमानवीय कृत्य बताया है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान जोको विदोदो ने कहा कि यह कायराना, मूर्खतापूर्ण और अमानवीय कृत्य है और आतंकवाद को रोकने के लिए जमीनी कार्रवाई करने में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Related posts

अब बंद हुई LIC पॉलिसी को करें ​दोबारा चालू, जानें कैसे करें रिवाइव

Trinath Mishra

बैन से बुरी तरह टूटे नरसिंह कहा: फैसले ने तहस-नहस कर दिया

bharatkhabar

वेनेज़ुएला में 7 तीव्रता वाले भूकंप के शक्तिशाली झटके किए गए महसूस

rituraj