featured यूपी

बीजेपी 14 अगस्त को पूरे प्रदेश में मनाएगी ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’

20220812 194036 बीजेपी 14 अगस्त को पूरे प्रदेश में मनाएगी 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस'

शिवनंदन सिंह संवाददाता

UP NEWS : बीजेपी इन दिनों देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा हैं। ऐसे में बीजेपी की तरफ से घोषणा की गई की। वह आजादी के दीवानों को याद करने के साथ ही 14 अगस्त को पूरे प्रदेश में ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ मनाएगी।

20220812 194036 बीजेपी 14 अगस्त को पूरे प्रदेश में मनाएगी 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस'

ऐसे में प्रदेश सरकार अपने सभी 1918 मंडलों में ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ मनाएगी। जिसके लिए प्रदेश सरकार की तरफ से ऐलान किया गया हैं कि इस कार्यक्रम में सभी विधायक,सांसद, नेता और कार्यकर्ता मौन जुलूस निकलेंगे। साथ ही यह भी कहा गया है कि ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के कार्यक्रम के दौरान पूरे देश में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों की मूर्तियां के आस-पास स्वच्छता का कार्यक्रम किया जाएगा। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण किया जाएगा। इस कार्यक्रम को यूपी के सभी जिलों में मानने के साथ ही जुलूस निकालेगी।

पिता ने नींद खराब होने से नाराज होकर डेढ़ महीने के मासूम की पीट-पीटकर की हत्या, हुआ फ़रार

प्रदेश सरकार की तरफ से कहा गया हैं कि आजादी से पहले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपने प्राणो की आहुति दी थी, उन्होंने अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया था कि देश आजाद हो सके। उनके बलिदान के सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।साथ ही समाज अपने पूर्वजों को, अपने स्वतंत्रता सेनानियों को याद रखता है, उनके त्याग और तपस्या को आने वाली पीढ़ी को बताता है, तभी देश और समाज जीवित रहता है।

इस ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ खुद भी गांधी प्रतिमा से विधानसभा तक इस मौन जुलूस में शामिल होंगे।

Related posts

आतंकी बदरुद्दीन और फिरोज़ खान 7 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजे गए

sushil kumar

अब यूपी विधानसभा सचिवालय में लगी जींस और टी-शर्ट पर रोक, जानिए पूरा निर्देश

Shailendra Singh

राष्ट्रपति चुनाव- रामनाथ कोविंद के सामने विपक्ष ने रखा पूर्व लोगसभा अध्यक्ष का नाम

Pradeep sharma