featured देश

भाजपा ने बनाया रिकार्ड मुस्लिमों को दिये टिकट: मालेंगाव चुनाव

HELOO 1 भाजपा ने बनाया रिकार्ड मुस्लिमों को दिये टिकट: मालेंगाव चुनाव

मुम्बई। भाजपा ने 45 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देकर रिकार्ड बनाया हैं। मालेगांव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है और इसने 73 उम्मीदवार यहां उतारे हैं इसके बाद एनसीपी-जनता दल (सेक्‍युलर)के 66 उम्मीदवार हैं। हैदराबाद के असादुद्दीन ओवैसी की अध्यक्षता वाली ऑल इंडिया मजलिस इत्‍तेहादुल मुसलिमीन पहली बार मालेगांव में चुनाव लड़ रही है और इसके 32 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके अलावा शिवसेना के 25 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।
पिछले मालेगांव चुनाव (2012) में 24 भाजपा उम्मीदवार चुनाव में खड़े हुए थे लेकिन सभी हार गये थे।

HELOO 1 भाजपा ने बनाया रिकार्ड मुस्लिमों को दिये टिकट: मालेंगाव चुनाव

यूपी चुनाव में उठे थे सवाल
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को खड़ा नही किया था। इसे लेकर पार्टी की जमकर आलेचना हुई थी। यहां तक की मोदी सरकार के दो केंद्रीय मंत्री भी पार्टी पर सवाल खड़ा किए थे। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा था कि भाजपा ने यूपी चुनाव में किसी मुस्लिम प्रत्याशी को नहीं उतारकर ‘बड़ी भूल’ की। वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अगर मुसलमानों को टिकट दिया होता तो अच्छा होता।

वहीं दिल्ली के एमसीडी चुनाव में भाजपा ने 5 मुस्लिम उम्मीदवार खड़ें किये थे पर 5ओं हार गये। आपकों बता दें कि भाजपा ने एमसीडी चुनावों में छह मुस्लिम उम्मीदवार उतारे थे लेकिन उनमें से एक का नामांकन दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग ने बाद में रद्द कर दिया था

Related posts

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में सिर्फ सीएम योगी को ही क्यों मिला न्योता, इस सवाल का निर्मला सीतारमण ने दिया जवाब

Neetu Rajbhar

25 डेंगू के नए मरीज आए सामने, हरियाणा जिले में पांच साल बाद डेंगू की दस्तक

Rani Naqvi

उत्तराखंड: 2022 चुनावों को लेकर भाजपा का दावा दो तिहाई बहुमत के साथ होगी वापसी: विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ

Neetu Rajbhar