हार के बाद ‘शत्रु’ ने दी बीजेपी को यह सलाह

नई दिल्ली। यूपी और बिहार उपचुनाव में भाजपा को मिली करारी हार के बाद भाजपा सासंद की ओर से ही बीजेपी को नसीहत मिली हैं जी हां आपको बता दे कि एनडीए को दो सीटों पर मिली हार के बाद भाजपा सासंद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने इशारों में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है और उन्हें सलाह दी है कि उपचुनाव की हार की समीक्षा करनी चाहिए।हालाकिं आपको बता दे कि हार के बाद हर कोई बीजेपी को नसीहत दे रहा हैं और निशाना साध रहा हैं  शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘ ….. मैं बार-बार कह रहा हूं कि अहंकार, शॉर्ट टेंपर या ओवर कॉन्फिडेंस लोकतांत्रिक राजनीति में सबसे बड़े हत्यारे हैं, चाहे वह ट्रम्प, मित्रों या विपक्षी नेताओं से आए हों ।

इसके अलावे शत्रुघ्न सिन्हा ने एक अन्य ट्वीट कर सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए दुख भी प्रकट किया है।उन्होंने लिखा है कि मेरे मित्र योगी जी के लिए काफी दुखी महसूस कर रहा हूं, जो अपने गृह क्षेत्र में ही हार गये।उन्होंने सही कहा कि अति आत्मविश्वास की वजह से इतनी बड़ी हार हुई है।

गौरतलब है कि बिहार और यूपी में हुए तीन लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी एक भी जगह जीत दर्ज नहीं कर पाई है। यूपी की दो सीटों मसलन गोरखपुर और फूलपुर में समाजवादी पार्टी ने बीजेपी से जीत छीन ली, वहीं पहले की तरह ही बिहार के अररिया में राजद ने अपनी सीट बरकरार रखी है।

अब देखना यें होगा कि बीजेपी इस करारी हार के बाद कैसा मंथन करती हैं यें तो 2019 में ही पता चलेगा क्योकि बीजेपी की इस हार को 2019से जोड़कर देखा जा रहा हैं और तमाम सवाल उठ रहे हैं कि क्या बीजेपी का विजयी रथ बुआ बबुआ की यें जोडी रोक पाएंगी ।