आमिर ने दिलाई 100 करोड़ क्लब को बॉलिबुड़ में एंट्री

नई दिल्ली।आज बॉलिबुड़ के ऐसे एक्टर का बर्थडे हैं जो हमेशा से सबसे पंसदीदा रहा हैं आज की पीढ़ी की बात हो या हमारें माता पिता के समय की हर वक्त लोगों  की दिलों की धड़कन बना रहने वाला यें एक्टर जिस भी फिल्म को करता हैं मानों जैसा उसके किरदार में पूरी तरह से ढल जाता हैं और लोग इस एक्टर को उस किरदार के रुप में ही देखने लगते हैं फ़िल्मों में अपने किरदार के लिए अपने लुक्स को बदलना सालों से चला आ रहा था मगर लेकिन जिस तरह से यें एक्टर अपना रुप बदलता यें वो तो मानों जैसे कोई और कर ही नहीं सकता इसलिए तो लोग इन्हें मिस्टर प्रफेक्टनिस्ट के नाम से जानते हैं । बात आमिर खान की हो रही हैं जो आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं

किरदार के लिए बदला अपना लुक

बात गजनी की हो या पीकें की अपने हर किरदार को आमिर बड़ी ही शिद्दत से करते हैं।जिस तरह आमिर ने अपने आपको हर किरदार के लिए बदला, वैसा शायद ही किसीने किया था। ‘3 इडियट्स’ में कॉलेज स्टूडेंट बनना हो या फिर ‘दंगल’ में रेसलर, आमिर ने अपनी बॉडी में कमाल के ट्रांसफॉर्मेशन लाए। अपनी बॉडी में किरदार के लिए लाए जाने वाले ट्रांसफॉर्मेशन के ट्रेंड को भी आमिर ने ही शुरू किया है। आप सभी इन्हें ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के नाम से भी जानते हैं।आमिर ने अपने अभिनय और टैलेंट का सिक्का बॉलीवुड इंडस्ट्री में खूब ज़ोर से उछाला है लेकिन, सिर्फ इतना ही नहीं आमिर ने सिनेमा में काफी बदलाव भी लाए हैं, ये वो बदलाव हैं जो आज की तारीख़ में ट्रेंड कहलाते हैं। आज आमिर के जन्मदिन के दिन हम आपके लिए लेकर आए हैं आमिर की कुछ ऐसी बेहतरीन चीज़ों को  जिसने ना  सिर्फ सिनेमा को पेश करने का तरीका बदला है बल्कि, फ़िल्मों के बिज़नस स्टैंडर्ड्स को भी एक अलग उंचाई दे दी।

जबरदस्त ‘मार्केटिंग’ स्टाइल 

जब भी आमिर का नाम जह्नन में आता हैं तो हम उनकी ‘मार्केटिंग’ स्टाइल के बारें में सोचने ंलगते हैं। उनकी ‘मार्केटिंग’ स्टाइल जो दिन-ब-दिन कमाल दिखाती जा रही है। आमिर ने फ़िल्मों को प्रमोट करने के कई इंट्रेस्टिंग तरीक़े निकाले जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया। फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ के दौरान भेस बदलकर  दिल्ली, देहरादून और मुंबई जैसे कई शहरों की सड़कों में घूमने से लेकर, ‘गजनी’ के दौरान लोगों के बालों को शेव करके गजनी लुक देने तक, आमिर के प्रमोशनल स्ट्रेटर्जी को कोई मैच नहीं कर सकता। ‘तारे ज़मीन’ के दौरान आमिर ने छह घंटे लगातार रेडियो चैनल के ज़रिये देश के तमाम पेरेंट्स और बच्चों से बाते की थीं। आमिर के बाद ही ही लोगों ने अपनी फ़िल्मों के प्रमोशन्स को सीरियस लेना शुरू किया और नतीजा तो आप सभी देख ही सकते हैं।

फ़िल्म के ट्रेलर को लांच करने की शुरूआत

आमिर ने अपनी फ़िल्म को पेश करने का भी नया तरीका लोगों के सामने रखा। वो आमिर ही थे जिन्होंने अपनी फ़िल्म के ट्रेलर को लांच करने का आईडिया निकाला था। आपको बता दें कि आमिर ने अपनी फ़िल्म ‘रंग दे बसंती’ का ट्रेलर मीडिया को थिएटर में बिग स्क्रीन पर दिखाया और इसके बाद आज तक फ़िल्ममेकर अपने ट्रेलर को थिएटर में सिल्वरस्क्रीन पर ही दिखाते है।

100 करोड़ क्लब

इन सभी के अलावा एक और अहम् चीज़ है जो आमिर ने शुरू की है और अब वो इंडस्ट्री का हिस्सा बन चुका है। यह चीज़ है 100 करोड़ क्लब! आपको बता दें कि बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस बिज़नस को भी काफी सीरियस लिया जाता है मगर, वो आमिर ही थे जिन्होंने 100 करोड़ क्लब की शुरुआत की। फ़िल्म ‘गजनी’ बॉलीवुड की पहली फ़िल्म थी जिसने 100 करोड़ कमाए और अब ये क्लब बढ़कर 300-400 करोड़ तक पहुंच गया है।