featured यूपी

UP: बीएचयू के छात्रों के लिए बड़ी खबर, प्रशासन ने लिया ये फैसला

UP: बीएचयू के छात्रों के लिए बड़ी खबर, प्रशासन ने लिया ये फैसला

वाराणसी: उत्‍तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर काशी हिंदू विश्‍वविद्यालय (BHU) ने बड़ा फैसला लिया है।

बीएचयू प्रशासन ने सभी ऑफलाइन कक्षाएं बंद करने का निर्णय लिया है। साथ ही छात्रों से हॉस्‍टल खाली करने के लिए कहा गया है। मंगलवार यानी आज के लिए विश्‍वविद्यालय में होली का अवकाश घोषित किया गया है।

बीएचयू परिसर में नहीं होगा होली मिलन समारोह   

प्रदेश में हॉस्टल और अस्पताल में कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए बीएचयू प्रशासन ने परिसर में किसी प्रकार का होली मिलन समारोह करने की इजाजत नहीं दी है। विवि प्रशासन अप्रैल के पहले हफ्ते में स्थितियों की समीक्षा करने के बाद आगे क्‍या करना है, इस पर फैसला लेगा।

बीएचू प्रशासन ने हॉस्टल में रह रहे छात्रों से कहा कि, आने वाले दिनों में कोरोना का संक्रमण और बढ़ सकता है, इसलिए यह उनके हित में होगा कि वे घर से ही ऑनलाइन पढ़ाई करें। अपनी किताबें और स्टडी मैटेरियल साथ लेते जाएं और अगर स्थिति सही नहीं हुई तो परीक्षाएं भी ऑनलाइन होंगी।

अप्रैल के पहले हफ्ते होगी स्थिति की समीक्षा

विश्‍वविद्यालय के रजिस्ट्रार की ओर से जारी निर्देश में कहा गया कि, अप्रैल के पहले हफ्ते में स्थिति की समीक्षा के बाद जो भी फैसला लिया जाएगा, उसे विवि की वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा और मीडिया को भी सूचित किया जाएगा। उसी के आधार पर छात्र आगे की योजना बनाएंगे और उनके अभिभावकों को भी सूचना दी जाएगी। हालांकि, बीएचयू कार्यालय में अन्य काम सामान्य दिनों की तरह ही होंगे। अध्‍यापक भी अपनी ड्यूटी पर रहेंगे।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से काशी हिंदू विश्‍वविद्यालय के हॉस्टल में छात्रों के कोविड वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट आ रही थी। इसी को देखते हुए कुलपति प्रो. राकेश भटनागर की अध्यक्षता में सभी डीन, डायरेक्टर और उच्चाधिकारियों के साथ बैठक हुई, जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। गौरतलब है कि बीएचयू में बीती 22 फरवरी को केवल अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू हुई थीं। वहीं, बीती 17 फरवरी को छात्रों के लिए हॉस्टल्‍स का भी आवंटन हुआ था।

Related posts

कल से Twitter-Facebook का क्या होगा ? सोशल मीडिया में लिखने से पहले 100 बार सोचना !

pratiyush chaubey

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन करेंगे जेपी नड्डा

Shailendra Singh

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैंच आज से शुरु, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

mahesh yadav