January 27, 2022 11:31 am
featured साइन्स-टेक्नोलॉजी

PubG के इंडियन वर्जन को खेलने से पहले जानिए कुछ शर्तें, वरना खेल नहीं पाएंगे

PubG के इंडियन वर्जन को खेलने से पहले जानिए कुछ शर्तें, वरना खेल नहीं पाएंगे

लखनऊ: PubG मोबाइल गेम की लोकप्रियता एक समय अलग स्तर पर पहुंच गई थी। परिणाम यह है कि बैन होने के बाद दोबारा इसका इंडियन वर्जन Battlegrounds Mobile India लॉन्च किया जा रहा है। इसे खेलने के लिए कुछ जरूरी शर्तें समझनी बहुत आवश्यक हैं, ऐसा न करने पर आप गेम नहीं खेल पाएंगे।

बेहतर अनुभव के लिए जान लें ये शर्तें

अगर आप बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग के पहले इसे खेलने का सपना देख रहे हैं तो इससे जुड़े नियम भी जान लीजिए। दरअसल user की सुरक्षा और बेहतर अनुभव के लिए इंडियन वर्जन में कई सुधार किए गए हैं। जिन्हें शर्तों के तौर पर प्रस्तुत किया जा रहा है, बिना इसके कोई भी यूजर गेम नहीं खेल पाएगा।

OTP के बाद लॉगइन

कई बार गेम खेलने के दौरान यूजर अपनी सही जानकारी नहीं अंकित करते। ऐसे में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया इन लोगों के लिए बड़ी समस्या पैदा कर सकता है। दरअसल इससे जुड़ी शर्त यह कहती है कि बिना ओटीपी के लॉगिन करने का मौका नहीं मिलेगा। इसके लिए फेसबुक, गूगल प्ले या गेस्ट अकाउंट के जरिए लॉगिन करने की सुविधा होगी। सरकार का कहना है कि इस नियम के आने के बाद डाटा चोरी जैसे समस्या खत्म हो जाएगी। ओटीपी वेरीफिकेशन के बाद ही लॉगिन होगा और गेम का अनुभव यूजर्स को मिलेगा।

24 घंटे में 10 बार OTP रिक्वेस्ट

इतना ही नहीं जो यूजर Login करेंगे, उन्हें 10 बार ओटीपी रिक्वेस्ट भेजने का मौका दिया जाएगा। इसके बाद 24 घंटे बाद ही दोबारा ओटीपी मिलेगा। एक मोबाइल नंबर से अधिकतम 10 अकाउंट बनाए जा सकते हैं। इतना ही नहीं, ओटीपी कोड सिर्फ 5 मिनट के लिए ही मान्य होगा, उसके बाद दोबारा ओटीपी रिक्वेस्ट भेजनी होगी।

Related posts

जम्मू कश्मीर मेडिकल की छात्रा ताबिश एजाज खान ने बेकार चीजों को कला से बदला

Samar Khan

आज 7 वैक्सीन निर्माताओं से मुलाकात करेंगे PM मोदी, भविष्य की जरूरतों पर होगी चर्चा

Rahul

हरियाणा में 2 साल बाद पहला मंत्रिमंडल विस्तार, बीजेपी-जेजेपी के विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ  

Saurabh