featured खेल

जोस बटलर के नबाद शतक की दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे की सीरीज 5-0 से जीती

batlar जोस बटलर के नबाद शतक की दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे की सीरीज 5-0 से जीती

रविवार को खेले गए सीरीज के आखिरी व अंतिम रोमांचक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ऑस्ट्रेलिया की टीम ने किया ।और 205 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड टीम को दिया। 205 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने कंगारू टीम को 5वें वनडे में एक विकेट से हराकर  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे की सीरीज 5-0 से जीती। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 140 साल से अधिक के इतिहास में पहली बार ऐसा देखा गया कि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-0 से सीरीज जीती है।

 

batlar जोस बटलर के नबाद शतक की दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे की सीरीज 5-0 से जीती

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन इंग्लैंड के मोइन अली की घातक गेंदबाजी के चलते उसकी पूरी टीम 34.4 ओवर में 205 रन पर ही समट गयी।

फुटबॉल विश्व कपः ‘गोल्डन शू’ पुरस्कार जीतने वाले मेसी इस विश्व कप नहीं कर पाए खास प्रदर्शन

इंग्लैंड की टीम ने 48.3 ओवर में 9 विकेट पर 208 रन बनाकर मैच जीत लिया

गौरतलब है कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 48.3 ओवर में 9 विकेट पर 208 रन बनाकर मैच जीत लिया। आपको बता दें कि इंग्लैंड की जीत में उसके विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने अहम का बारी यौगदान रहा। उन्होंने 122 गेंद में 12 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 110 रन बनाए।हलाकि इंग्लैंड की पारी की शुरुआत भी खराब रही थी। 13.1 ओवर में स्कोर 50 रन था और उसके 5 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे।

क्रिकेटःइंग्लैंड में रायन पटेल ने 5 रन देकर 6 विकेट उड़ाए

मार्क्स स्टोनिस ने मोइन को 16 के निजी स्कोर पर नाथन लियान के हाथों कैच आउट कर दिया

बटलर ने क्रीज पर मोइन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 36 रन जोड़े। हलाकि मार्क्स स्टोनिस ने मोइन को 16 के निजी स्कोर पर नाथन लियान के हाथों कैच आउट कर दिया।उस दौरान ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंडके हाथ से मैच गया। लेकिन बटलर ने धैर्य नहीं खोया और सैम कुरन के साथ मिलकर स्कोर को 114 तक पहुंचा दिया। हालांकि कुरन 15 रन पर केन रिचर्डसन की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को अपना कैच पकड़ा दिया।

इंग्लैंड का स्कोर 29.4 ओवर में 8 विकेट पर 114 रन था

वहीं रिचर्डसन की अगली गेंद पर प्लंकेट भी पेन को कैच देकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड का स्कोर 29.4 ओवर में 8 विकेट पर 114 रन था। बाद में बटलर ने आदिल राशिद के साथ मिलकर 97 गेंद पर 81 रन बनाए।तब इंग्लैंड को जीत के लिए 25 गेंद में 11 रन चाहिए थे। जबकि विकेट एक ही बचा था।यहां पर बटलर सावधानी के 6 गेंद में 13 निकाल कर टीम को शानदार जीत दिलाई।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

मरने के बाद कितनी देर तक जिंदा रहते हैं शरीर के ये महत्वपूर्ण अंग?

Rozy Ali

सपा ने किया ‘किसान घेरा’ कार्यक्रम का आयोजन, अखिलेश यादव ने कृषि कानून को बताया एक बड़ा छलावा

Aman Sharma

पीएम मोदी को वादा याद दिलाने के लिए एक शख़्स ने 1,350 किलोमीटर की पैदल यात्रा शुरू की

Rani Naqvi