भाजपा पर बढ़ा और दबाव! अमित शाह से मिल अनुप्रिया पटेल ने रखीं ये मांगें  

लखनऊ: केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में विस्तार के कयासों के बीच अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात ने यूपी की सियासत में एक नई चर्चा को जन्म दे दिया है।

दिल्‍ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अमित शाह की मुलाकात के ठीक  पहले अनुप्रिया पटेल और केंद्रीय गृह मंत्री की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों के अनुसार अमित शाह ने अनुप्रिया पटेल से भी योगी सरकार के क्रिया-कलापों के बारे में फीडबैक लिया। वहीं, अनुप्रिया पटेल ने भी केंद्र व प्रदेश में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में अपना दल को प्रतिनिधित्वि देने, जिला पंचायत अध्यक्ष और प्रदेश के निगमों व आयोगों में पार्टी को हिस्सेदारी देने के मुद्दे पर चर्चा की है।

इन मुद्दों पर चर्चा

सूत्रों की मानें तो केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान अनुप्रिया पटेल ने केंद्र में खुद के लिए और प्रदेश में अपने एमएलसी पति आशीष पटेल के लिए मंत्रिमंडल में समायोजित करने के मुद्दे पर चर्चा की है। साथ ही कम से कम पांच जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपना दल के प्रत्‍याशी को समर्थन देने का भी प्रस्ताव दिया।

चर्चा इस बात की भी है कि अनुप्रिया ने अमित शाह के सामने प्रदेश मंत्रिमंडल में अपना कोटा बढ़ाने  और निगमों व आयोगो में खाली पदों पर पार्टी के पदाधिकारियों को समायोजित करने का प्रस्ताव पेश किया। सूत्रों की मानें तो उन्‍होंने विधानसभा चुनाव 2022 में पार्टी की सीटों को बढ़ाने के मुद्दे पर भी चर्चा की, जिससे पिछड़ी जाति के समीकरण को और मजबूत किया जा सके।

ये सिर्फ शिष्‍टाचार मुलाकात: आशीष पटेल

वहीं, अपना दल (एस) के कार्यकारी अध्‍यक्ष आशीष पटेल ने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि, इसके पीछे कोई राजनीतिक मकसद नहीं था। गृहमंत्री से बहुत दिनों से मुलाकात नहीं हो पाई थी, इसलिए वह मिलने गई थीं। इसके पीछे कोई एजेंडा नहीं हैं।

NASA: जूनो यान ने बृहस्पति के सबसे बड़े चंद्रमा की पहली तस्वीर भेजी

Previous article

छात्रों ने लगवाया चीन का टीका, फिर भी नहीं मिला वीजा- केंद्र सरकार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured