October 21, 2021 11:45 am
featured भारत खबर विशेष यूपी

उद्योगों के लिए घोषणाएं तो होती हैं, जमीन पर नहीं पहुंचती: आईआईए

उद्योगों के लिए घोषणाएं तो होती हैं, जमीन पर नहीं पहुंचती: आईआईए

लखनऊ: मेरठ रोड स्थित एक बैंकट हॉल में नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल का स्वागत IIA मुजफ्फरनगर चैप्टर के अध्यक्ष विपुल भटनागर और उनकी टीम ने सभी IIA सदस्यों के लिए समारोह आयोजित किया।

योजनाओं का लाभ सीधें उद्योगों तक पहुंचे

कार्यकम में मुख्य अतिथि में कपिल देव अग्रवाल और राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार उपस्थित रहे। निवर्तमान एनसीआर चेयरमैन कुशपुरी ने कार्यक्रम में कहा कि उद्योगों के लिए घोषणाएं तो बहुत होती हैं पर यह योजनाएं जमीन पर नहीं आ पाती है। अब आवश्यकता है कि इन योजनाओं का लाभ सीधे उद्योगों तक पहुंचे।iia1 उद्योगों के लिए घोषणाएं तो होती हैं, जमीन पर नहीं पहुंचती: आईआईए

इस तरह की चर्चा से होगा उद्योगों का समाधान-अश्वनी खंडेलवाल

राष्ट्रीय महासचिव अश्वनी खंडेलवाल ने जानकारी देते हुए कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल का अभिनंदन करते है। हमने उनके नेतृत्व में IIA उद्योगों की समस्याओं पर कार्य करेगी और समस्याओं का समाधान भी होगा।

बिजली विभाग अपनी मनमानियां कर रहां-K.Kअग्रवाल

K.Kअग्रवाल ने बिजली विभाग के द्वारा की जा रही मनमानियां को राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने रखा। कहा कि लोड बढ़ाने पर बिजली विभाग पुराना सामान अपने साथ उठा कर ले जाता है। जबकि वह सामान उपभोक्ता के खरीदा हुआ होता है। वह उनकी संपत्ति है। उस पर विद्युत विभाग का कोई अधिकार नहीं है।

सरकारी योजनाओं का नहीं मिल रहा लाभ-नवीन जैन

पूर्व चेयरमैन नवीन जैन ने कहा कि सरकार ने लखनऊ में उद्यमी महासम्मेलन कर MSME और एक्सपोर्ट प्रमोशन पॉलिसी 2017 की घोषणा की थी। जिसमें बहुत सारे इन्सेंटिव दिए गए थे। लेकिन उस योजना में लगे उद्योगों को आज तक एक भी रुपया नहीं मिला है। HV2 या उससे बड़े बिजली उपभोक्ता की मीटर रूम की ताली विभाग अपने साथ नहीं ले जा सकता।
यह बिजली विभाग की अनुचित बात है।

नियम के अनुसार आप मीटर रूम की चाबी नहीं ले जा सकते। फेडरेशन ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल और चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि फेडरेशन उद्योगों की लड़ाई में सदैव आपके साथ है।

सभी सदस्यों की बैठक बेहद जरूरी-विपुल भटनागर

विपुल भटनागर ने कहा संगठन ही शक्ति है और संगठन में संवाद बेहज जरूरी है। इसके लिए सभी सदस्यों के साथ निरंतर मीटिंग करेंगे। जब सदस्य आपस में मिलते रहेंगे तो अपनी समस्याएं एक दूसरे से साझा करेंगे। नए सुझाव देंगे और इन समस्याओं को समय-समय पर विभिन्न अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से हल कराने का प्रयास करेंगे।
उद्योगों के लिए सुरक्षित व सुगम माहौल बनेगा। प्रयास करेंगे विभिन्न विषयों पर कंसलटेंट बुलाकर सेमिनार किये जाए और बायर सेलर मीट कराई जाएगी। यह उद्योग से जुड़ें लोगों की समस्याओं को हल कराने का एक बहुत बडा़ माध्यम है।

IIA हमेंशा उद्योग हित में है-राज्यमंत्री कपिल देव

राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल जी ने कहा कि IIA हमेंशा उद्योग हित में कार्य करती है। सरकार की मंशा भी उद्योगों को सुरक्षित माहौल और सुगमता से कार्य करने देने की है। कोरोना काल में भी उत्तर प्रदेश सरकार उद्योगों के प्रति काफी संवेदनशील रही है।
चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर ने कहा कि मेरे सहयोगी के रुप में पवन गोयल वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अमित जैन सह सचिव, मनीष भाटिया सचिव मौजूद रहे।iia2 उद्योगों के लिए घोषणाएं तो होती हैं, जमीन पर नहीं पहुंचती: आईआईए

पवन गोयल वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मनीष भाटिया सचिव ने बैठक में उपस्थित सभी उद्यमियों का आभार व्यक्त किया। बैठक में सर्व सुशील अग्रवाल, , तरुण गुप्ता, अभिनव अग्रवाल, मुकेश बिंदल, पंकज मोहन गर्ग, मयंक बिंदलसागर वत्स, नईम चांद, कपिल मित्तल, मनोज पुंडीर, मनोज अरोरा,अजय जैन, यशपाल मलिक, देवेश बंसल, सुधांशु गर्ग, अभिषेक अग्रवाल, प्रीतुल जैन,श्याम लाल तनेजा, विवेक मित्तल, आदि अनेकों उद्यमी गण उपस्थित रहे

Related posts

यूपी: पुलिस पर फर्जी मामला दर्ज करने का आरोप, 4 लड़कियों की आत्मदाह की कोशिश

bharatkhabar

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद डोभाल ने चीन के राजदूत से की बात

shipra saxena

बीजेपी का ब्राह्मण समाज को तोहफा, सुनिल भराला बने श्रमीक कल्याण परिषद के अध्यक्ष

Rani Naqvi