Corona, Bareilly, Bhagwan Hanuman, Anjaneya Foundation, Architect Sumit Aggarwal, UP News, Bareilly News

उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में हनुमान भक्तों की टोली ने कोरोना के खिलाफ जंग छेड़ दी है। यह टोली गांव-गांव जाकर लोगों को दवा और जरूरत का दूसरा सामान बांट रही है।

हनुमान भक्तों की इस टोली की अगुआई कर रहे हैं जाने माने आर्किटेक्ट सुमित अग्रवाल। सुमित अग्रवाल और उनके दोस्तों ने पिछले दिनों आन्जनेय फाउंडेशन बनाया था। कोरोना काल में फाउंडेशन लोगों की मदद के लिए आगे आया है।

Corona, Bareilly, Bhagwan Hanuman, Anjaneya Foundation, Architect Sumit Aggarwal, UP News, Bareilly News

गांवों का हाल देखने के बाद बनाई मदद की योजना

सुमित अग्रवाल ने बताया कि कोरोना काल में गांवों का बुरा हाल है। शहर से सटे गांवों तक भी स्वास्थ्य सेवाएं ठीक से नहीं पहुंच पा रहीं। महीने भर से बाजार और दुकानें बंद होने के कारण लोगों के पास पैसे नहीं हैं। ऐसे में वो बुखार आने पर अस्पताल जाने की बजाय चुपचाप घर में पड़े हैं। उन्हें मदद और इलाज की सख्त जरूरत है।

एक दूसरे से मदद मांगने में हिचक रहे तमाम लोग

गांव के लोग भले ही परेशानी में हों, मगर स्वाभिमान के चलते वो किसी से भी मदद मांगने में हिचक रहे हैं। तमाम गांवों का हाल मालूम होने के बाद हमारी टीम ने लोगों की मदद करने की ठानी। लोगों से सबसे पहले दवा की जरूरत है। इसलिए हमने बड़ी संख्या में मेडिकल किट तैयार कराई।

एक किट में 14 सामान, कोरोना और वायरल का पूरा इलाज

सुमित अग्रवाल और उनकी टीम ने जो मेडिकल किट तैयार की है उसमें मास्क, सेनेटाइजर, थर्मामीटर समेत 14 दवाएं हैं। जिनमें ऐलोपैथिक और आयुर्वेदिक दोनों तरह की दवाएं शामिल हैं। टीम में शामिल मेडिकल कोरोबारी व समाजसेवी सुबोध गुप्ता और रवि अग्रवाल गट्टूमल दवाओं के वितरण के वक्त उनके इस्तेमाल का तरीका भी बता रहे हैं। रवि अग्रवाल यूपी की जानी मानी गट्टूमल फार्मेसी के मालिक भी हैं।

Corona, Bareilly, Bhagwan Hanuman, Anjaneya Foundation, Architect Sumit Aggarwal, UP News, Bareilly News

यह टीम जुटी है दवाओं के वितरण में

दवा के वितरण में सुमित अग्रवाल, सुबोध अग्रवाल, रवि अग्रवाल गट्टूमल के अलावा राकेश अग्रवाल गट्टूमल, शशांक अग्रवाल, वैभव बंसल, सुमित अग्रवाल शामिल हैं। यह टीम अब तक नरियावल, उड़ला जागीर, फरीदपुर, परसौना और रामगंगा किनारे बसे गांवों में दवा बांट चुकी है।

हनुमान जी की प्रेरणा से शुरू किया काम

सुमित अग्रवाल ने बताया कि उनकी टीम ने यह काम हनुमान जी की प्रेरणा से शुरू किया है। टीम गांवों में बिना किसी भेदभाव के जरूरमंदों की मदद कर रही है। अभी हमारी प्राथमिकता लोगों को बीमारी से बचाना है। टीम अधिक से अधिक गांवों में पहुंचकर लोगों की मदद करने की कवायद में जुटी है।

एस जयशंकर ने अमेरिकी समकक्ष एंटनी ब्लिंकन से की मुलाकात, कोरोना राहत को लेकर हुई चर्चा

Previous article

यूपी: आखिर ये कैदी जेल से बाहर क्यों नहीं जाना चाहते, जानिए दिलचस्प कहानी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.