Breaking News featured दुनिया

विश्व हिंदू कांग्रेस ने अगले साल होने वाले आयोजन की अध्यक्षता के लिए अमेरिकी हिंदू को चुना

AP 104281239272 विश्व हिंदू कांग्रेस ने अगले साल होने वाले आयोजन की अध्यक्षता के लिए अमेरिकी हिंदू को चुना

वॉशिंगटन। विश्व में हिंदुओं को संगठित करने वाले संगठन विश्व हिंदू कांग्रेस ने हर चार साल में होने वाले आयोजन में इस बार एक अमेरिकी हिंदू को आयोजन कि अध्यक्षता करने का मौका दिया है। विश्व हिंदू कांग्रेस ने अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड को आयोजन की अध्यक्षता के लिए चुना है। बता दें कि डब्ल्यूएचसी हर चार साल में हिंदू फाउंडेशन के नाम से एक आयोजन करवाता है, जिसमें दुनियाभर के हिंदुओं की हर समस्या को सुना जाता है। इस दौरान सभी अपने विचारों को साझा कर एक-दूसरे को प्रेरीत करते हैं। साथ ही हिंदू समुदाय के लोगों को यहां सकारात्मक होकर विश्व के कल्याण में काम करने की प्रेरण दी जाती है।

AP 104281239272 विश्व हिंदू कांग्रेस ने अगले साल होने वाले आयोजन की अध्यक्षता के लिए अमेरिकी हिंदू को चुना

डब्ल्यूएचसी का पहला संस्करण साल 2014 में दिल्ली में आयोजित किया गया था, वहीं अब इसका आयोजन अलगे साल शिकागों के इलिनॉयस शहर में सात सितंबर 2018 को किया जाएगा। इस मौके पर अध्यक्षता करने के लिए चुनी गई तुलसी ने कहा कि इस समय  विश्व नाजुक दौर से गुजरा रहा है, जिसके लिए हमें प्रेम, शांति, आदर और एकता के संदेश की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं डब्ल्यूएचसी में काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूं।

वहीं डब्ल्यूएचसी के संयोजक अभय अस्थाना ने कहा कि हमें ऐसे ही निडर, प्रगतिवादी और सैद्धांतिक नेता की तलाश थी जो हिंदू धर्म का भी अनुसरण करता हो। तुलसी इस सम्मेलन की अध्यक्षता करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। नवंबर, 2014 में दिल्ली में डब्ल्यूएचसी के पहले सम्मेलन में 53 देशों से आए 1800 लोगों ने भाग लिया था। बताते चलें कि इस समय विश्व का कोई ऐसा कौना नहीं है जहां इस संगठन के लोग शांति के पथ पर चलने के लिए हिंदू धर्म से जुड़ने का लोगों से आह्वान न कर रहे हो।

Related posts

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग सम्पन्न, 70 फीसदी हुआ मतदान

bharatkhabar

दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदलने वालों को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने दी ये नसीहत

Rani Naqvi

जल्द ही जेल की हवा खा सकते हैं बिग-बॉस के प्रतियोगी ओम जी महाराज

shipra saxena