September 25, 2022 2:08 am
Breaking News featured देश

आज रात कोलकाता पहुंचेंगे अमित शाह, जानें क्यों है गृहमंत्री का यह दौरा अहम

76da541c d1bc 49c0 ac0d 64d4a3fb335f आज रात कोलकाता पहुंचेंगे अमित शाह, जानें क्यों है गृहमंत्री का यह दौरा अहम

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैस ही वहां ही राजनीति गर्मा रही है। आए दिन राजनीतिक पार्टियों द्वारा चुनावी रैली की जा रही है। इसी बीच बीते कुछ दिनों पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल पहुंचे थे, जहां उन के काफिले पर हमला किया गया था। जिसमें भाजपा के दो नेता घायल हो गए थे। जिसके बंगाल की राजनीति में और उबाल आ गया। यह सब होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ऐलान किया था कि वह दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल जाएंगे। जिसके चलते आज रात साढ़े 11 बजे गृहमंत्री अमित शाह बंगाल के दो दिन के दौरे पर पहुंचेंगे। गृहमंत्री का बंगाल दौरा कल से शुरू होगा। गृहमंत्री शाह ने बंगाल पहुंचते ही एक्शन के मूड में हैं। उन्होंने राज्य के सात प्रभारियों की बैठक बुलाई है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने अमित शाह के स्वागत के लिए तैयारियां की-

बता दें कि दो दिन के बंगाल दौरे पर जा रहे गृहमंत्री अमित शाह आज रात 11.30 बजे कोलकाता पहुंचेंगे। वहीं दूसरी ओर बंगाल के कार्यकर्ताओं ने भी गृहमंत्री के स्वागत की तैयारी की है। भाजपा पदाधिकारी और स्थानीय कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों से स्वागत करेंगे। गृहमंत्री के दौरे से पहले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तैयारियों का जायजा लेने के लिए कोलकाता पहुंच गए हैं। अमित शाह के दौरे से पहले कल ही टीएमसी छोड़ने वाले आसनसोल के विधायक जितेन्द्र तिवारी अपने दो अन्य बागी नेताओ के साथ आज कोलकाता रवाना हो गए। उनके साथ पार्टी छोड़ने वाले अभिजीत आचार्या और अमित तुलसियान भी कोलकाता उनके साथ गए है। हालांकि जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि वो कोलकाता अपनी बेटी से मिलने जा रहे है।

अमित शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों चौकस-

जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय पर हुए हमले से सबक लेते हुए अमित शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों चौकस हो गईं हैं। गृहमंत्री अमित शाह के सुरक्षा घेरे को पहले और भी ज्यादा मजबूत किया जा रहा है। गृहमंत्री के नजदीकी और बाहरी सुरक्षा घेरे में पहले के मुकाबले जवानों की संख्या बढ़ाई जा रही है। गृहमंत्री की सुरक्षा का बड़ा हिसा केंद्रीय सुरक्षाबलों के जिम्मे होगा। रोड शो और जनसभा के दौरान आने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जाएगी। सिविल ड्रेस में भी सुरक्षाबलों के जवान भीड़ के बीच में मौजूद रहेंगे।

Related posts

IPL 2021: मुंबई बनाम राजस्थान रॉयल्स, चैंपियन को दिखाना होगा दम

pratiyush chaubey

‘जूनियर तानसेन’ कहे जाने वाले उस्ताद गुलाम मुस्तफा का निधन, इस समय किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

Aman Sharma

काशी में लगा श्रद्धालुओं का तांता, लाखों श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

mahesh yadav