January 17, 2022 2:14 pm
featured दुनिया हेल्थ

अमेरिका में ओमिक्रॉन की दस्तक, दक्षिण अफ्रीका से लौटा व्यक्ति निकला संक्रमित

corona third wave अमेरिका में ओमिक्रॉन की दस्तक, दक्षिण अफ्रीका से लौटा व्यक्ति निकला संक्रमित

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने अमेरिका में भी दस्तक दे दी है। दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन के लक्षण दिखे हैं। अमेरिका में ओमिक्रॉन का यह पहला मामला है।

कैलिफोर्निया में मिला वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मामला
अमेरिकी राष्ट्रपति के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथोनी फौसी का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका से कैलिफोर्निया लौटे व्यक्ति में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति का पूरी तरह से टीकाकरण हो चुका था और उसने हल्के लक्षणों का अनुभव किया जिसमें अभी सुधार आ रहा है।

वहीं, अमेरिका में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आने के बाद व्हाइट हाउस ने एक बयान में अमेरिकियों से कोविड वैक्सीन और बूस्टर डोज लेने की अपील की है।

23 देशों से ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले आए सामने
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस ने कहा है कि विश्व स्वास्ठ्य संगठन के 6 में से पांच क्षेत्रों से अब तक 23 देशों से ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले सामने आ गए हैं। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधनोम ने यह भी आशंका जताई है कि यह वैरिएंट अभी कहीं ज्यादा देशों में फैलेगा।

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली में मिल रहा देश का सबसे सस्ता पेट्रोल, यहां जानें कीमत

Related posts

पानी को लेकर लड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान अगला युद्ध, जानिए क्या है वजह

Breaking News

किसानों की आय दोगुनी और कम लागत में ज्यादा मुनाफा के लिए राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने आयोजित की कार्यशाला, दिया गया प्रशिक्षण

mohini kushwaha

उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात देने पीएम मोदी पहुंचेंगे आज सुल्तानपुर, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का करेंगे उद्घाटन

Neetu Rajbhar