September 18, 2021 6:59 am
featured दुनिया

अमेरिका के चर्च में एक व्यक्ति ने की अंधाधुंध फायरिंग, 26 लोगों के मरने की खबर

america

वाशिंगटन। एक अज्ञान व्यक्ति ने अमेरिका के टेक्सास के एक बैपटिस्ट चर्च में अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। गोलीबारी में 26 लोगों के मरने की खबर आई है। एक संवाददाता सम्मेलन में टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने देर रात कहा कि हम नहीं जानते कि मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ेगी या नहीं। लेकिन हमें ये पता है कि ये संख्या बहुत ज्यादा है। घटना पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शोक जताते हुए कहा कि वो जापान से हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

america
america

वहीं ट्रंप ने कहा कि हम पीड़ितों को परिवार के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं। घटना को लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्विट कर कहा कि मृतक परिवारों को लेकर अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हम चर्च में हुए इस कायराना हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। साथ ही घायल हुए लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं।

बता दें कि चर्च के आसपास भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए लाइफ सपॉर्ट हेलिकॉप्टर भी मंगाए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक एक कवच-पहने बंदूकधारी ने ग्रामीण टेक्सास चर्च के अंदर प्रवेश कर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग करने वाले हमलावर को मार गिराया गया है।

वहीं डलास की एक वेबसाइट के अनुसार एक बंदूकधारी दोपहर के करीब चर्च के अंदर घुस आया और अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। घायलों में दो साल की एक बच्ची भी है। आपको बता दें कि पिछले महीने भी टेक्सास यूनिवर्सिटी के पुलिस विभाग में फायरिंग हुई थी जिसमें एक पुलिस अफसर की मौत हो गई थी।

Related posts

पीएम मोदी ने मन की बात में की अपील कहा, प्रकृति प्रेमी बनना हमारा दायित्व बनाएं इको-फ्रेंडली गणेश उत्सव

mohini kushwaha

2 अक्टूबर से खेली जाएगी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज, जाने भारतीय टीम का हाल

Rani Naqvi

एकबार फिर ब्लू और वायलेट लाइन पर मेट्रो सेवा रही प्रभावित

Rahul srivastava