कोविड-19 को लेकर ACS स्वास्थ्य ने जारी किया बयान, दी अहम जानकारी

लखनऊ: कोरोना को लेकर यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बयान जारी किया है। उन्होंने बताया कि यूपी में इस समय कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 27,509 है।

वहीं प्रदेश में अब तक 60,47,808 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। इसके अतिरिक्त 11,25,255 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है। उन्होंने बताया कि अकेले सोमवार को पांच लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

नवनीत सहगल ने दी जानकारी

वहीं कोरोना को लेकर यूपी के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने भी बयान जारी किया है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में अब तक 8,469 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। उन्होंने बताया कि इन स्थानों पर 3,28,000 लोगों को चिन्हित किया गया है। इन क्षेत्रों में कुल 15,777 मामले कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से अपने पैर पसार रहा है। कोरोना के मामले अब दोगुनी नहीं बल्कि चौगुनी गति से आगे बढ़ रहे हैं। प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा का शासकीय और प्रशासकीय अमला भी कोरोना से निपटने में लगा हुआ है। लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

लोगों में जागरुकता का अभाव

वहीं लोगों में भी कोरोना को लेकर जागरुकता का अभाव दिख रहा है। लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। लोगों की जरा सी लापरवाही कोरोना को लेकर सरकार के युद्ध पर पानी फेर रही है।

लखनऊ की हालत सबसे खराब 

कोरोना को लेकर यूपी में इस समय सबसे खराब हालत राजधानी लखनऊ की है। यहां हर रोड करीब एक हजार कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। राजधानी लखनऊ में कोरोना से अब तक करीब बीस मरीजों की मौत हो चुकी है।

UP: मुख्‍यमंत्री योगी का निर्देश, कोरोना प्रभावित 12 जिलों की करें विशेष निगरानी

Previous article

माफिया मुख्‍तार के रसूख को सीएम योगी ने ऐसे किया ध्‍वस्‍त, जानिए पूरी कहानी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured