बेगूसराय जिले में पुलिस ने गिरफ्तार किया ट्रेन ब्लास्ट का आरोपी

बेगूसराय। बिहार एंटी टेररिस्ट स्कॉड (एटीएस) ने ट्रेन ब्लास्ट के आरोपी को बेगूसराय से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक का नाम शिवम सोनी है। शिवम के पास से एटीएस को रेलवे ट्रैक का नक्शा समेत अन्य कागजात भी बरामद हुए हैं।

नक्शा बरामद होने के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक शिवम ने ट्रेन में बम विस्फोट की दो घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। उसके नेपाली आतंकी शमशुल होदा के साथ कनेक्शन होने की भी बात सामने आ रही है। शिवम यूपी का रहने वाला बताया जा रहा है। शिवम को चेरिया बरियारपुर थाने के खाजहांचक गांव से पकड़ा गया है। तलाशी के दौरान उसके पास से रेलवे ट्रैक का नक्शा, 45 पैकेट विदेशी कीमती सिगरेट व कई सिम कार्ड बरामद हुए हैं।

बेगूसराय के एसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने भी संदिग्ध को गिरफ्तारी की बुधवार को पुष्टि की है। एसपी के मुताबिक शिवम सोनी की पहचान को सत्यापन के लिए फैजाबाद पुलिस को भेजा गया है। बेगूसराय एसपी ने बताया कि उन्हें लोगों ने गुप्त सूचना दी थी कि एक संदिग्ध युवक करीब सात-आठ महीने से खाजहांचक गांव में अक्सर आता-जाता है।

युवक ने उसी गांव की एक लड़की से शादी भी कर रखी है। मालूम हो कि पिछले महीने नेपाल पुलिस द्वारा नेपाली मूल के शमसुल होदा की गिरफ्तारी के बाद बिहार, यूपी व अन्य राज्यों में ट्रेन-ट्रैक से जुड़े पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की आतंकी योजना की हकीकत सामने आई थी। एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि एक संदिग्ध युवक को डिटेन किया गया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।