featured Breaking News देश यूपी राज्य

योगी-राजनाथ ने लखनऊ मेट्रो को दिखाई हरी झंडी, बुधवार से आम लोग करेंगे सफर

lucknow metro 8 योगी-राजनाथ ने लखनऊ मेट्रो को दिखाई हरी झंडी, बुधवार से आम लोग करेंगे सफर

लखनऊ। सीएम योगी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल राम नाईक ने मंगलवार को लखनऊ में मेट्रो को हरी झंडी दिखा दी है। जिसके बाद अब बुधवार से मेट्रो आम लोगों के लिए शुरू कर दी जाएगी। इस दौरान सीएम योगी ने समय पर काम पूरे होने की बात कही है। सीएम योगी ने मेट्रो शुरु होने के बाद श्रीधरन और उनकी पूरी टीम को बधाई दी है। सीएम योग ने कहा कि आम लोगों को मेट्रो में सफर करने के लिए एक दिन का इंतजार करना होगा।

lucknow metro 8 योगी-राजनाथ ने लखनऊ मेट्रो को दिखाई हरी झंडी, बुधवार से आम लोग करेंगे सफर
lucknow metro

 

इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को लखनऊ मेट्रो समर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नवाबों के शहर लखनऊ में अब मेट्रो का परिचालन शुरु हो गया है। उन्होंने कहा कि नवाबों के शहर में मेट्रो शुरु हुई है और जहां पर भी मेट्रो शुरु हुई है वहां पर विकास के रास्ते खुले हैं। राजनाथ सिंह ने लखनऊ से सांसद होने के नाते श्रीधरन जी को खास धन्यवाद अर्पित किया है। वही राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में चारों तरफ 104 किलोमीटर का रिंग रोड बनाया जा रहा है।

लखनऊ के लोग ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक का सफर मेट्रो से तय कर सकते हैं। लखनऊ में मेट्रो पहले चरण में साढ़े 8 किलोमीटर, ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक चलाई जा रही है। लखनऊ में मेट्रो सुबह 6 से लेकर रात 10 बजे तक चलेगी। मंगलवार को लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाई गई है। जबकि इससे पहले 2016 दिसंबर में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव द्वारा मेट्रो के ट्रायल को शुरु किया गया था।

 

Related posts

पत्नी के साथ अवैध संबंध के शक में हत्या

Pradeep sharma

सीएम योगी आदित्यनाथ का दिल्ली दौरा, BJP नेतृत्व के साथ नई कैबिनेट के गठन पर होगा मंथन, आज गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष नड्‌डा और कल पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

Rahul

भारत से पहली निजी कार्गो ट्रेन पहुंची नेपाल

Neetu Rajbhar