featured देश राज्य

जांच के दौरान डेरे से निकाली 18 लड़कियां

dera sacha sauda जांच के दौरान डेरे से निकाली 18 लड़कियां

डेरा प्रमुख पर सोमवार को सजा सुनाए जाने के बाद मंगलवार को सिरसा में करीब 12 घंटों के लिए कर्फ्यू से राहत दी गई है। सिरसा में अभी स्थिति सामान्य है। यहां स्कूल और कॉलेज खुल रहे हैं। सिरसा में डेरा मुख्यालय है। कर्फ्यू के ऐलान से पहले ही पुलिस और सेना ने अपना कड़ा कर लिया। लेकिन इस सब के बीच एक खबर सामने आई है कि प्रशासन ने डेरा से 18 लड़कियों को बाहर निकाला है।

dera sacha sauda जांच के दौरान डेरे से निकाली 18 लड़कियां
dera sacha sauda

हिंसा होने के बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी थी। पुलिस की जांच में आए दिन चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं। हाल में हुई हिंसा के बाद जब पुलिस ने अपनी जांच शुरू की तो सामने आया की पंचकूला में फैसले वाले दिन इकट्ठा हुए लोग हिंसा करने के लिए बुलाए गए थे। खुलासे में यह बात सामने आई कि हर किसी को हिंसा के लिए रोजाना 1 हजार रुपए दिए जाते थे। लेकिन इस कड़ी में अब एक और चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है।

यह लड़कियां अनाथ हैं। जिनका पालन पोषण डेरा में ही किया जा रहा था। स्थिति सामान्य होने के बाद भी पुलिस को कुछ उपद्रव मचने की आशंका है जिस कारण पुलिस ने यहां पर अपनी खास नजर बना रखी है। राम रहीम पर सीबीआई कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद हरियाणा के कई जिलों में लोगों ने भारी आगजनी और हिंसा मचाई। साध्वियों का रेप करने के आरोप में राम रहीम को 10-10 साल की सजा, कुल 20 साल की सजा सुनाई गई। कम पढ़ा लिखा होने के कारण उसे माली का काम जेल में दिया गया है। जहां राम रहीम प्रति दिन 16 लाख रुपए ज्यादा की कमाई करता था तो अब उसकी कमाई मात्र 40 रुपए हो गई है।

Related posts

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत इन लोगों को मिलेगा लाभ, जानें कितनी होगी इंश्योरेंज राशि

Trinath Mishra

यूएन रिपोर्ट के अनुसार स्कूलों में स्वच्छता को लेकर भारत ने की तेज तरक्की, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा गर्व की बात

mohini kushwaha

अखिलेश की रथ यात्रा का दूसरा चरण, रामपुर में करेंगे रैली को संबोधित

shipra saxena