featured देश बिहार

सृजन घोटाला: निष्पक्ष जांच के लिए सीएम दें इस्तीफा- राबड़ी देवी

17 सृजन घोटाला: निष्पक्ष जांच के लिए सीएम दें इस्तीफा- राबड़ी देवी

बिहार। बिहार में इन दिनों राजनीति अपने चरम स्थान पर है। ऐसे में सृजन घोटाला सामने आने के बाद बीजेपी के साथ मिले जेडीयू से सीएम नीतीश कुमार को चारों तरफ से घेरा जा रहा है। सोमवार को सृजन घोटाले को लेकर भी यह मुद्दा सुर्खियों में आया। विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू होते ही आरजेडी सदस्यों ने विधान परिषद में जमकर हंगामा काटा और वेल में आ गए। इस हंगामा का नेतृत्व आरजेडी सदस्य और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने किया।

17 सृजन घोटाला: निष्पक्ष जांच के लिए सीएम दें इस्तीफा- राबड़ी देवी
rabri devi attack to cm nitish kumar

इस दौरान उन्होंने कहा है कि बिहार में यह महाघोटाला किया गया है। उन्होंने कहा है कि सृजन घोटाले की जानकारी सीएम नीतीश कुमार और सुशील मोदी को थी। इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के इस्तीफे की मांग भी की। उन्होंने बताया है कि साल 2009 से यह मामला चल रहा था। साथ ही उन्होंने बताया कि लालू यादव पर जब आरोप लगाए गए थे, उस वक्त उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और अब निष्पक्ष जांच के लिए सीएम को भी इस्तीफा देना होगा। राबड़ी देवी ने कहा है कि बिहार की जनता सीएम और डिप्टी सीएम को इस मामले में बिल्कुल भी माफ नहीं करेगी।

आपको बता दें कि रविवार को सृजन घोटाले के एक आरोपी की मौत हो गई है। मृतक जिला कल्याण विभाग से निलंबित था। जिसे 13 अगस्त को गिरफ्तार कर 15 अगस्त को जेल भेज दिया था। मृतक महेश मंडल को किडनी खराब होने की शिकायत और उन्हें शुगर की भी शिकायत थी। लेकिन रविवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जानकारी के लिए बता दें कि कुछ वक्त पहले बिहार में सृजन घोटाला सामने आया है। सृजन एक एनजीओ था जिसे लोगों को रोजगार देने के खोला गया था। इसमें लोगों को प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार दिया जाता था। लेकिन एनजीओ की आड़ में इसमें कई करोड़ों रुपए का घोटाला किया जा रहा था। इसमें बैंक और ट्रेजरी अधिकारियों के साथ मिलकर करोड़ों रुपए की धांधलेबाजी की गई। बैंक अधिकारी सरकारी फंड को एनजीओ के खाते में डालने का काम करते थे।

Related posts

Uttarakhand: चमोली में पेड़ से लटका मिला महिला का शव, पुलिस कर रही जांच

Rahul

सेक्टर-विशिष्ट समाधान के तहत मंदी से लड़ने का रास्ता तलास रही सरकार: निर्मला सीतारमण

Trinath Mishra

UP Police की गाड़ी पलटी, आरोपी की मौके पर मौत

Trinath Mishra