featured देश यूपी राज्य

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को लिया आड़े हाथों, ‘ऐसा हिंदुस्तान चाहिए जहां गरीबों का इलाज हो’

rahul gandhi attack, central government, up government, gorakpur tragedy

गोरखपुर। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के बाद इस मुद्दे ने राजनीतिक मोड कुछ ऐसा लिया कि इसमें बीजेपी को चारों तरफ से घेरा जा रहा है। आए दिन इस पर बयानबाजी की जा रही है। कभी बीजेपी की तरफ से विपक्षियों को करारा जवाब दिया जा रहा है तो कभी विपक्षी बीजेपी के लिए तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर से प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार को घेरा है।

rahul gandhi attack, central government, up government, gorakpur tragedy
rahul gandhi attack on pm

राहुल गांधी के अनुसार बच्चों की मौत लापरवाही के कारण हुई है और इसमें सीएम योगी के खिलाफ कड़ा एक्शन लेना चाहिए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि यह केवल यूपी की बात नहीं है बलकि यह पूरे देश का मामला है। राहुल गांधी ने कहा है कि इस प्रकार से काम नहीं किया जा सकता है। पीएम मोदी को अपने निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा है कि मोदी जी न्यू इंडिया की बात करते हैं लेकिन ऐसा न्यू इंडिया हमें नहीं चाहिए। उन्होंने कहा है कि हमें वो हिंदुस्तान चाहिए जहां पर अस्पताल चलें और गरीब लोग अपने बच्चों को अस्पताल ले जाए और खुशी से लौटे। उन्होंने कहा है कि वह मृतक बच्चों के परिजनों से मिले हैं, उन परिजनों ने कहा है कि डॉक्टरों की लापरवाही के कारण बच्चों की मौत नहीं हुई है बलकि सरकार की गलती के कारण उनके बच्चों की मौत हुई है।

शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गोरखपुर दौरा करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने अपने दौरे के दौरान मृतक बच्चों के परिजनों से मुलाकात की थी। राहुल गांधी के साथ साथ यहां पर कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद थे। राहुल गांधी के साथ गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर जैसे नेता वहां मौजूद थे। वही इससे पहले राहुल गांधी ने कहा ने कहा था कि सीएम योगी गरीबों के लिए यमराज हैं।

Related posts

कोरोना की सबसे सस्ती दवा को किया गया लांच, 33 रुपए होगी कीमत

Ravi Kumar

सचिन पायलट के कांग्रेस में वापसी के बाद भी गहलोत क्यों उठाना चाहते हैं ये कदम, आखिर क्या है मकसद

Rani Naqvi

IN vs WEST INDIES: 6 फरवरी से शुरू होगी वनडे सीरीज, रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी, कोहली को मिल सकता है रेस्ट

Saurabh