featured दुनिया देश

लाल किले से पीएम ने कहा, ‘सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया को पता लगी हमारी ताकत’

pm modi, surgical strike, show india power, power to world, pakistan

15 अगस्त साल 2017 के दिन भारत की आजादी के 70 साल पूरे हो गए हैं। लोगों में इस बार की खुशी दोगुनी हो रखी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस मौके पर इस बार कृष्ण जन्माष्टमी भी है। लोगों के अंदर सोमवार का दिन काफी उत्साह से भरा हुआ है। ऐसे में पीएम मोदी ने दिल्ली में लाल किले के प्राचीर से चौथा भाषण दिया है। इस दौरान उन्होंने कई सारी महत्वपूर्ण बातें कही हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिर्फ एक झलक और उनका भाषण सुनने के लिए लोगों का जमावड़ा दूर दूर तक लगा हुआ था।

pm modi, surgical strike, show india power, power to world, pakistan
surgical strike

प्रधानमंत्री मोदी के लाल किले में भाषण के दौरान कई महत्वपूर्ण बातों का जिक्र हुआ। इस सब के बीच पीएम ने पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दे पर भी अपना भाषण दिया। उन्होंने कहा है कि दुनिया भर को भारत की ताकत सर्जिकल स्ट्राइक से पता लग गई और सर्जिकल स्ट्राइक की सहारना दुनिया भर में की गई। उन्होंने कहा है कि कुछ तत्व ऐसे भी हैं जोकि सर्जिकल स्ट्राइक को गलत बताते थे लेकिन अब वह भी मान गए हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया भर में भारत की प्रशंसा की गई है।

आपको बता दें कि घाटी में पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही गोलीबारी से तंग आकर भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक का सहारा लिया था। जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने पीओके में घुसकर पाकिस्तानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। इस खतरनाक ऑपरेशन को अंजाम देने के बाद भारतीय सैनिक वापस लौट आए थे। जिसके बाद इस ऑपरेशन को सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दिया गया था। बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक का मतलब दुश्मनों को उसके ही घर में मारना होता है।

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा है कि भारत अपनी रक्षा के लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई हमेशा जारी रहेगी और आज आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए हम अकेले नहीं है बलकि कई देश आतंक के खिलाफ भारत के साथ खड़ा हुआ है। पीएम मोदी ने कहा है कि आंतरिक सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और आज के दौर में भारत की साख विश्व में बढ़ गई है और सर्जिकल स्ट्राइक से विश्व को हमारी ताकत का पता लगा है।

 

Related posts

लखनऊ: 1 जुलाई डॉक्टर्स डे स्पेशल, पिछले कुछ सालों में कैसा रहा है मरीजों के साथ रिश्ता…

Shailendra Singh

मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में अशोक गहलोत के नाम पर कांग्रेस के सीएम पर अंतिम मुहर

Rani Naqvi

दुर्गम इलाके में बीआरओ ने किया सड़क का निर्माण

piyush shukla