Breaking News featured देश

शोपियां में सेना पर आतंकियों ने किया हमला, 1 मेजर 2 जवान शहीद

shopiya terrorists attack शोपियां में सेना पर आतंकियों ने किया हमला, 1 मेजर 2 जवान शहीद

नई दिल्ली बीती रात दक्षिण कशमीर के शोपियां में आतंकियों ने सेना की पैट्रोलिंग पार्टी पर अचानक हमला कर दिया। इसके बाद दोनों तरफ से लगातार फायरिंग होने लगी । इस गोली बारी में सेना की 62 वीं राष्ट्रीय राइफल के एक मेजर समेत 2 जवान की मौत हो गई है। बीते 2 दिन पहले सेना और सुरक्षा बलों के ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर का कमांडर अबु दुजाना मारा गया है। इसके बाद से घाटी में लगातार तनाव का माहौल है। इसके साथ ही ये आतंकी अब बौखलाहट में आ गये हैं।

shopiya terrorists attack शोपियां में सेना पर आतंकियों ने किया हमला, 1 मेजर 2 जवान शहीद

अचानक हुई इस हमले में 2 जवान समेत सेना का एक मेजर शहीद हो गया है। सूत्रों की माने तो ये मुठभेड़ रात 1 बजे के आस-पास शुरू हुई है। इस वक्त पूरे इलाके को सेना और सुरक्षाबलों ने घेर लिए है। लगातार सर्च अभियान कर आतंकियों को सेना ढूंढ रही है। इस मुठभेड़ में 1 जवान घायल भी हुआ है। सेना इस पूरे इलाके की कम्बिंग कर चुकी है। इसके साथ ही इस इलाके को जोड़ने वाले हर रास्ते पर लगातार चेकिंग की जा रही है।

सेना पर हमला करने वाले हिजबुल के आतंकी बताये जा रहे हैं। माना जा रहा है कि लश्कर और हिजबुल अब एक साथ मिलकर ऑपरेशन करने में लगे हैं। सेना भी अब इन आतंकियों को खत्म करने ले लिए लगातार इलाकों में सर्च अभियान और पैट्रोलिंग कर रही है। ऐसे में ये आतंकी छुप कर सेना पर हमला कर देते हैं। ऐसा ही बीती रात सेना की 62 वी राष्ट्रीय राइफल की पैट्रोलिंग पार्टी के साथ भी हुआ। जिसमें सेना का एक मेजर और 2 जवान शहीद हो गये और एक जवान घायल हुआ है।

Related posts

पहले नाबालिग से किया रेप फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बोला- ‘धर्म बदलो’

Aman Sharma

‘रईस’ है बेईमान और ‘काबिल’ देशभक्त फिल्मः कैलाश विजयवर्गीय

Rahul srivastava

भारतीय एथ्नोबोटनी के जनक डॉ. एस के जैन का निधन

sushil kumar