Breaking News featured देश बिहार

बीजेपी ने दिया नीतीश कुमार को समर्थन, एनडीए के नेता के तौर पर नीतीश कुमार को चुना गया

SUCHIL MODI AND NITISH KUMAR बीजेपी ने दिया नीतीश कुमार को समर्थन, एनडीए के नेता के तौर पर नीतीश कुमार को चुना गया

नई दिल्ली। नीतीश कुमार ने आज इस्तीफा सौंप को बिहार की राजनीति में भूकंप ला दिया है। इसके बाद उनके साथ महागठबंधन के 20 महीने का सफर खत्म हो गया। इस इस्तीफे का कारण पत्रकारों को बताते हुए कहा कि तेजस्वी के ऊपर लगे आरोपों के बाद उनकी आत्मा की आवाज पर हमने इस्तीफा दिया है। हम भ्रष्टाचार पर किसी तरह से समझौता नहीं करेंगे।

SUCHIL MODI AND NITISH KUMAR बीजेपी ने दिया नीतीश कुमार को समर्थन, एनडीए के नेता के तौर पर नीतीश कुमार को चुना गया

इसके बाद उन्होने लालू और तेजस्वी को इसका जिम्मेदार ठहराया और कहा कि ऐसी स्थिति में मेरे जैसे व्यक्ति का सरकार चलाना संभव नहीं था। इसलिए हमने इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद लालू यादव ने प्रेस कर नीतीश कुमार पर हत्या करने का आरोप भी लगाते हुए कहा कि वो खुद पाक-साफ नहीं है। भाजपा की गोद में बैठकर ना खेंले।

वहीं भाजपा ने इस पूरे मुद्दे पर तत्काल बिहार विधायक दल की बैठक आहुत की वहीं दिल्ली में भी केन्द्रीय संसदीय दल की बैठक में बिहार के सियासी समीकरण एक निर्यण देते हुए कहा कि बिहार के तीन नेताओं की एक समित गठित की जाये और फिऱ उसके निर्यण के बाद इस बारे में फैसला लिया जाये। इसके बाद बिहार में गठित समिति ने नीतीश कुमार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही वह अब बिहार सरकार में भी शामिल होगी। ये बात बिहार में भाजपा के नेता सुशील मोदी ने कही। इसके बाद भाजपा के एमएलए बिहार के राजभवन की तरफ बढ़ गये हैं। कल सरकार में भाजपा शामिल होगी। इस बारे में आज ही वो बिहार के मुख्यमंत्री आवास पर बैठक आहुत की गई है।

हांलाकि नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ट्वीट नीतीश कुमार को बधाई दी थी । उन्होने नीतीश कुमार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि आपके साथ सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानी हैं।

 

 

वहीं इस ट्वीट पर नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए अपने ट्वीट हैंडल से एक ट्वीट किया है। उन्होने प्रधानमंत्री के ट्वीट का धन्यवाद भी ज्ञापित किया है।

 

Related posts

अस्पतालों में बेड व ऑक्सीजन की कमी पर सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

sushil kumar

जाने क्या है व्हाट्सएप जासूसी मामला, राजनीति में क्यों मचा घमासान, इसपर क्या बोली प्रियंका गांधी वाड्रा

Rani Naqvi

पहला बम गिरने तक नॉर्थ कोरिया से बातचीत जारी रखेंगे: अमेरिका

Rani Naqvi