यूपी

केशव प्रसाद मौर्य: लोकसभा से इस्तीफा दे सकते है सीएम योगी

yogi 5 केशव प्रसाद मौर्य: लोकसभा से इस्तीफा दे सकते है सीएम योगी

नई दिल्ली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गोरकपुर और फूलपुर से सांसद हैं राष्ट्रपति चुनाव खत्म होने के बाद अब इस बात की अटकलें शुरु हो गई हैं कि ये दोनों नेता अपना इस्तीफा कब देंगे अपने पदों पर बने रहने के लिए दोनों को विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य होना जरुरी हैं।

yogi 5 केशव प्रसाद मौर्य: लोकसभा से इस्तीफा दे सकते है सीएम योगी
yogi adityanath

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 29 जुलाई को तीन दिन के दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं उनकी इस यात्रा से कार्यकर्ता में उत्साह बढ़ेंगा पार्टी नेताओं के अनुसार 29 से 31 जुलाई तक बीजेपी अध्यक्ष शाह के लखनऊ दौरे के बाद दोनों नेता अपनी लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे योगी गोरखपुर से सांसद है जबकि केशव मौर्य इलाहाबाद के फूलपुर से सांसद हैँ।

पार्टी नेताओं के अनुसार इस दौरे में राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश भर के नेताओं और संगठन के पदाधिकारियों से मिलकर तय करेंगे कि योगी और केशव प्रसाद मौर्य किस सीट से चुनाव लड़े इन दोनों के अलावा तीन नेता उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और राज्यमंत्री मोहसिन रजा को लेकर पार्टी रणनीति बनाने में जुटी है ये तीनों ही किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं दिनेश शर्मा को पहले ही विधान परिषद में नेता सदन घोषित किया जा चुका हैं।

Related posts

दिवाली पर योगी सरकार ने पुलिस विभाग को दी नई सौगात, 30 हजार कर्मियों को दिया प्रमोशन

Trinath Mishra

नगर पालिका बोर्ड की बैठक में अधिकारियों ने किया हंगामा

kumari ashu

COVID-19 से मेरठ और कानपुर में गजक और रेवड़ी के कारोबार पर पड़ी मार

Samar Khan