featured देश

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सोलंकी को राहुल गांधी ने आज दिल्ली बुलाया

rahul gandhi, gujrat congess president, bharat singh solanki, delhi

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात मे शंकर सिंह वाघेला प्रकरण के निपटारे के लिए गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी को शनिवार को दिल्ली बुलाया है। सूत्रों के अनुसार मुलाकात के बाद पार्टी वाघेला पर फैसला कर सकती है। दरअसल वाघेला ने शुक्रवार को कहा था कि पार्टी ने उनको निष्काषित कर दिया है और उन्होंने नेतृत्व को खरी खोटी सुनाई थी। सगुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। उन्हें पिछले लंबे वक्त से कांग्रेस पार्टी से नाराजगी चल रही थी।

rahul gandhi, gujrat congess president, bharat singh solanki, delhi
bharat singh solanki meet rahul gandhi

लेकिन वाघेला का ऐसा करना कांग्रेस पार्टी से लिए काफी बुरा साबित हो सकता है। इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में वाघेला का पार्टी से निकलना कांग्रेस पार्टी के लिए झटका साबित हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि माना जाता है कि गुजरात कांग्रेस के पास वाघेला से बड़ा चेहरा नहीं है। इसलिए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

वाघेला ने जो भी आरोप कांग्रेस पर लगाए हैं उनपर कांग्रेस की सफाई भी आई है। संबंधित मामले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुजेवाला ने कहा है कि वाघेला पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है और उन्हें पार्टी से भी नहीं निकाला गया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी छोड़ने का फैसला उनका है। सुरजेवाला ने कहा है कि वाघेला अगर चाहते तो उन्हें अध्यक्ष के तौर पर भी नियुक्त किया जा सकता था। वही राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कांग्रेस में क्रॉस वोटिंग की बात सामने आने के बाद वाघेला की नाराजगी कांग्रेस से और भी ज्यादा बढ़ गई।

Related posts

22 मार्च सुबह 7 बजे से शुरू हुआ जनता कर्फ्यू, जाने किन बातों का रखें ध्यान

Shubham Gupta

जोगी की पार्टी के 2 विधायकों ने अपनाये बागी तेवर, बीजेपी को समर्थन का किया विरोध

Samar Khan

एसपीजी सुरक्षा पाने वाले लोगों के लिए ये है मोदी सरकार का नया संदेश

Rani Naqvi