देश राज्य

सीआईएसएफ ने एयरपोर्ट में घुसे संदिग्ध यात्री को किया गिरफ्तार

airport सीआईएसएफ ने एयरपोर्ट में घुसे संदिग्ध यात्री को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से जुड़े एक आरोपी को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान केरल निवासी शाहजहां के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस पूछताछ में आरोपी ने आईएसआईएस आतंकवादियों के साथ अपने संबंधों के बारे में बताया है। उसके कुछ साथियों को पिछले साल अक्टूबर में केरल में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी के पास जो पासपोर्ट मिला है वह फ़र्ज़ी है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

airport सीआईएसएफ ने एयरपोर्ट में घुसे संदिग्ध यात्री को किया गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, लगातार पूछताछ में आरोपी शाहजहां ने खुलासा किया कि आतंकी गतिविधियों में भाग लेने के लिए तुर्की की झरझरा सीमा के माध्यम से सीरिया में घुसने का यह उसका दूसरा प्रयास था। आरोपी ने बताया कि वह फर्जी पासपोर्ट पर फरवरी में चेन्नई से तुर्की गया था।

वहां उसने मोहम्मद इस्माइल मोहदीन नामक एक एजेंट की मदद से चेन्नई से एक और नकली पासपोर्ट बनाया और सीरिया जाने का प्रयास किया। लेकिन वह तुर्की पुलिस द्वारा पकड़ा गया था और भारत वापस लौट आया। पुलिस सूत्रों की माने तो शाहजहां पहले से ही सीआईए की रडार पर था और अमेरिकी एजेंसी ने आईजीआई के गेट नंबर 6 पर एक सप्ताह पहले 4.30 बजे आरोपी के आने के बारे में भारत को सूचित किया था। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Related posts

दिल्ली में Monkeypox के 2 संदिग्ध मिले, अफ्रीकी मूल के सस्पेक्ट, संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार ने टास्क फोर्स का किया गठन

Rahul

नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के बाद, आरोपी मौके से फरार, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Ankit Tripathi

चीन ने फिर छेड़ा अरुणाचल का राग, कहा अरुणाचल प्रदेश का अस्तित्व कभी रहा ही नहीं

Breaking News