Breaking News featured देश

अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने की निंदा, बुलाई आपात बैठक

amarnath on pm modi अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने की निंदा, बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली। इस बार अमर नाथ यात्रा के शुरू होने के पहले सुरक्षा एजेन्सियों ने आगाज किया था कि आतंकी संगठन इस बार यात्रा में कोई बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसके बाद अनंतनाग में आतंकियों ने सुरक्षा दस्ते पर हमला कर इस बात को पुष्ट कर दिया था। उनका मकसद और निशाना कहीं और है। ताजा हमला अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की एक बस पर हुआ है।

amarnath on pm modi अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने की निंदा, बुलाई आपात बैठक

 

ये बस प्राइवेट यात्रियों की थी। जो कि बाल्टाल से मीर बाजार की ओर जा रही थी। इसी दौरान बाइक सवार आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद आंतकी फरार हो गये। इस वारदात में 7 लोगों की मौत हो गई है तो 15 लोगों से अधिक गम्भीर रूप से घायल हुए हैं। मारे गये सभी यात्री गुजरात के रहने वाले हैं।

 

अमर नाथ यात्रियों पर हुए इस हमले की घोर निंदा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है भारत ऐसे कायरतापूर्ण हमलों और आतंकियो के नापक मंसूबों के आगे झुकने वाला नहीं है। उन्होने इस बारे में तत्काल सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्यपाल एन एन वोहरा से फोन पर बातचीत कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

 

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में इस बात का जिक्र करते हुए अपनी संवेदना हमले में मारे गये लोगों के प्रति देते हुए कहा कि यात्रियों पर हुए इस हमले का दर्द बंया करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। हांलाकि इस आतंकी हमले के बाद देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने फौरन सूबे की मुख्यमंत्री और राज्यपाल से बात की है। इसके साथ ही सूबे की सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए गये हैं।

 

घटना के बाद पीएमओ में हलचल बढ़ गई है। तुरंत इस मामले को लेकर आपात बैठक बुलाई गई है। गृहमंत्रायल के सूत्रों की माने तो इस हमले की पीछे लश्कर की साजिश लगती नजर आ रही है। बैठक में शामिल होने के लिए एनएसए अजीत डोभाल के साथ गृहमंत्रालय और सुरक्षा से जुड़े कई बड़े अफसर साउथ ब्लॉक पहुंच गए हैं।

Related posts

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में घुसपैठ की नाकाम, सेना ने एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया

Rahul

आवाज़-ए- पंजाब पार्टी में शामिल होंगे नवजोत सिंह सिद्धू

bharatkhabar

अलविदा 2017- जीएसटी का ऐसा था 2017 में बाजार पर प्रभाव

Rani Naqvi