featured Breaking News देश

बरकरार है मोदी का जादू, देश में नंबर वन नेता: सर्वे

Modi 01 1 बरकरार है मोदी का जादू, देश में नंबर वन नेता: सर्वे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार के कार्यकाल को दो साल पूरे हो गए हैं। जहां एक ओर विपक्ष सरकार की खिंचाई कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर सरकार दो साल में किए गए कामों को जनता के बीच पहुंचा रही है। इस बीच इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स द्वार कराए गए सर्वे में यह बात सामने आई है कि आज भी पीएम मोदी देश के जनता की आखों के तारे बने हुए हैं।

Modi 01

सर्वे में देश के सबसे बेहतर मुख्यमंत्री दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं दूसरे नंबर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। सर्वे में 2019 में होने वाले चुनावों में एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें दिखाई जा रही हैं। सर्वे को अंतिम रूप देने के लिए 19 राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्रों और 194 विधानसभा क्षेत्रों के 12,321 लोगों की राय ली गई है, जिनमें 53 फीसदी लोगों ने कहा बतौर पीएम मोदी का प्रदर्शन शानदार है। वहीं 50 प्रतिशत ने मोदी को प्रधानमंत्री के पद के लिए शानदार बताया है।

दूसरी ओर पीएम मोदी के अलावा राहुल को पीएम पद के लिए 13 प्रतिशत लोग सही मानते हैं तो सोनिया गांधी को 6 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला है। सर्वे के मुताबिक अगर 2019 में चुनाव होते हैं तब भी कांग्रेस को कम सीटों पर ही संतुष्ट होना पड़ेगा। सर्वे के मुताबिक राहुल गांधी 2019 के चुनावों में नरेंद्र मोदी को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। ये सर्वे 15 जुलाई 2016 से 2 अगस्त 2016 के दौरान किया गया है।

Related posts

देश में फिर डरा रहे कोरोना के केस, 24 घटों में संक्रमितों और मृतकों की संख्या में हुआ इजाफा

Rani Naqvi

टी-20 विश्व कप के संग्राम का आज मिलेगा नया विश्व चैंपियन, जानें पूरी अपडेट

Rahul

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने किया प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत , दोबारा मिलकर कही ये बड़ी बात, रूस-यूक्रेन युद्ध पर भी हुई चर्चा

Rahul