Breaking News featured देश

3 दिनों में 29 हजार लोगों ने किए बाबा बर्फीनी के दर्शन

amarnath yatra 3 दिनों में 29 हजार लोगों ने किए बाबा बर्फीनी के दर्शन

नई दिल्ली। बाबा भोलेनाथ बर्फानी के दर्शन की शुरूआत हो गई है। बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए अब भक्तों का तांता लगा हुआ है। इस साथ बाबा अमर नाथ की यात्रा बीते 29 जून को शुरू हो गई है। ये यात्रा पूरे सावन भर चलेगी। अभी इस यात्रा के शुरूआत में 3 दिनों में पवित्र गुफा के दर्शन करने वालों की संख्या 29000 से ज्यादा हो गई है। इस बार ये पूरी यात्रा बेहद सुरक्षा के दायरे में हो रही है। यात्रा को लेकर राज्य सरकार और केन्द्र सरकार दोनों के साथ अमरनाथ साइन बोर्ड ने बड़े इंतजाम किए हैं।

amarnath yatra 3 दिनों में 29 हजार लोगों ने किए बाबा बर्फीनी के दर्शन

हांलाकि इस यात्रा के दौरान 3 दिनों में अब तक 3 लोगों की मौत की भी खबरें आयी हैं। 40 दिनों तक चलने वाली ये यात्रा दो मार्गों से पूरी ेकी जाती है। पहला मार्ग अनंतनाग जिले के पहलगाम और दूसरी गांदरबल दिले के बालटाल के रास्ते से पूरी की जाती है। दोनों मार्गों पर सुरक्षा और यात्रा के लिए सारी व्यवस्थाएं की गई हैं। सरकारी प्रवक्ता ने इस यात्रा के तीसरे दिन इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि तीन दिनों तक अभी कुल 29182 लोगों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए हैं।

दक्षिण कश्मीर में पड़ने वाली इस अमरनाथ बर्फानी की गुफा में बर्फ बनने वाले शिवलिंग के दर्शन करने के लिए हर साल लाखों श्रद्धालु भक्त आते हैं। हर साल इस यात्रा को लेकर आतंकी संगठनों की तरफ से चेतावनी और फतवे भी जारी होते हैं। इस यात्रा में किसी तरह का विघ्न ना पड़े इसके लिए सरकार पूरी तरह से व्यवस्था करती है। बीते साल से कश्मीर के हालात काफी गरम हैं। इस साल भी लगातार कश्मीर को अशांत करने की आंतकियों का कवायदें चल रही हैं।

Related posts

जाने क्या राहत दी वित्तमंत्री ने आयकर दाताओं को

piyush shukla

दलाई लामा को लेकर चीन ने दुनिया भर को दी धमकी

piyush shukla

ईडी कार्यालय पर कांग्रेस का प्रदर्शन, खैहरा के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप

Rani Naqvi