featured दुनिया देश

अमेरिका बोल रहा है भारत की बोली- पाकिस्तान

lsekjh अमेरिका बोल रहा है भारत की बोली- पाकिस्तान

भारत और अमेरिका के बढ़ते संबंधों के कारण पाकिस्तान को अब डर सताने लगा है। और अमेरिका और भारत के बढ़ते रिश्तों को देख कर पाकिस्तान घबराने लग गया है। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री चौधरी निसार के जारी बयान के बाद तो अब ऐसा ही लगना लग गया है पाकिस्तान को अब अपनी सुरक्षा की चिंता होने लग गई है। चौधरी निसार का कहना है कि कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब भारत की भाषा बोलने लग रहे हैं। मंगलवार को व्हाइट हाउस में हुई पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात के बाद प्रतिक्रिया देते हुए चौधरी निसार का कहना है कि ट्रंप प्रशासन को भारत की भाषा बोलते हुए देखकर पाकिस्तान चिंतित है।

lsekjh अमेरिका बोल रहा है भारत की बोली- पाकिस्तान

बता दें कि सत्ता में आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को कई बार कहा है कि वह आतंकियों को दी जाने वाली मदद बंद कर दें नहीं तो पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका कोई सख्त कदम उठाने पर मजबूर हो जाएगा। लेकिन बावजूद इसके पाकिस्तान तो पाकिस्तान है, कभी अपनी हरकतों से बाज ना आना तो जैसे उसका पेशा बन गया है। अमेरिका ने पाकिस्तान की हरकतों को देखते हुए लश्कर ए तैयबा के आतंकी हाफिज सईद पर सख्त कार्रवाई की थी जिसके बाद उसे नजरबंद कर दिया गया था। लेकिन पाकिस्तान के इस व्यवहार को देखते हुए अमेरिका ने मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि खबरें यह भी आई थी कि पाकिस्तान का नाम भी इस श्रेणी में शामिल किया गया है।

वही पाकिस्तान का इस्तेमाल कर के जिस तरह से आतंकवादी भारत और अफगानिस्तान में दहशत फैला रहे है। इसका विरोध दोनों ही देशों ने किया है। वही पाकिस्तान पर खतरे के बादल अब अमेरिका और भारत के रिश्तों को देखकर मंडराने लग गए हैं। वही पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात से पहले अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से एक बयान जारी किया गया था। अमेरिका की तरफ से जारी बयान में पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा था। दरअसल अमेरिका ने अंतरराष्ट्री आतंकी की श्रेणी में हिज्बुल मुजाहिदीन के खूंखार आतंकी सैयद सलाउद्दीन को डाला था। वही अमेरिका के जरिए उठाए गए इस कदम के कारण पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है।

Related posts

चुनाव आते ही सपा में दिखी नजदीकियां, शिवपाल ने रामगोपाल के छुए पैर

Rahul srivastava

पूजा सुपारी के 10 ऐसे उपाय, जो बदल देंगे आपके मुसीबत के दिन..

Mamta Gautam

26 सितंबर 2021 राशिफल: रविवार के दिन इन राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ, हो सकता है कोई बड़ा फायदा

Kalpana Chauhan