featured देश

श्रीनगर: ईद के मौके पर सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

lsdrjllkdsfjgllkdrfj श्रीनगर: ईद के मौके पर सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

सोमवार को पूरा देश ईद की खुशियों में डूबा हुआ है। सभी लोग इस दिन ईद की खुशियां मना रहे हैं तो दूसरी तरफ जम्मू -कश्मीर में इस दिन का नजारा कुछ और ही देखने को मिल रहा है। यहां ईद के मौके पर ईदगाह के बाहर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों में जमकर झड़प हुई। दरअसल यहां डीएसपी की हत्या के बाद प्रशासन ने नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी थी। ऐसे में किन्ही खास जगहों पर ही नमाज अता करने दिया जा रहा था। लेकिन बावजूद इसके लोग नमाज पढ़ने के लिए गए तो उन्हें रोका गया जिसके बाद हिंसा भड़क गई और लोगों ने सुरक्षाबलों पर हमला करना शुरू कर दिया। यहां मामला इतना ज्यादा गंभीर हो गया था कि सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़ गए। करीब 20 मिनट तक हिंसा यहां पर चलती रही जिसके बाद पुलिस ने लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया।

lsdrjllkdsfjgllkdrfj श्रीनगर: ईद के मौके पर सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

बता दें कि ही घाटी में इन दिनों बेहद ही तनाव पूर्ण हालात बने हुए है। आए दिन पाकिस्तान से आए आतंकी यहां का माहौल खराब करने में लगे रहते हैं तो कभी पाकिस्तान के सैनिक सीज फायर का उल्लंघन करने में लगे रहते हैं। पाकिस्तान कभी भी अपनी करतूतों से बाज नहीं आता है। ऐसे में शुक्रवार को नौहट्टा इलाके में मस्जिद के बाहर डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ ने पीट पीट कर हत्या कर दी थी। इस मामले में अभी तक पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में भी लिया है। भीड़ ने डीएसपी पर इतना अत्याचार किया था कि उनके कपड़े तक फट गए थे और उनके शव को नाले में फेंक दिया गया था। वही इस घटना के बाद यहां तनाव और भी ज्यादा बढ़ गया है। जिसे देखते हुए पुलिस बल को यहा तैनात किया गया है।

वही डीएसपी की हत्या के बाद आस पास के इलाकों में कर्फ्य लगा दिया गया है यहा के सात जिलो में ईद से जुड़े हुए कुछ प्रतिबंधों को भी लगयाा गया है। यहा लोगों को ईद की नवाज पढ़ने से भी रोका जा रहा है। पुलिस के इस रवैये के कारण लोगों में पुलिस के खिलाफ रोष भी देखा जा रहा है। लोगों का कहना है कि ईद के दिन उन्हें नमाज नहीं पढ़ने दिया जा रहा है जोकि सरासर गलत है। वही पुलिस ने यह सब देखते हुए भारी सुरक्षा के बीच लोगों को नवाज पढ़ने की इजाजत दे दी है। ऐसे में मना करने के बाद भी जब लोग नमाज पढ़ने के लिए गए तो सुरक्षाबलों में उन्हें रोक दिया जिसके बाद हिंसा ने जन्म ले लिया।

Related posts

किसान पंचायत के सहारे यूपी जीतने में जुटी कांग्रेस, आज मेरठ में होंगी प्रियंका

Aditya Mishra

14 सैनिकों के साथ मॉस्को का एक सैन्य विमान रडार से गायब

rituraj

Almora: अल्मोड़ा में अमन चैन के साथ ईद उल फितर की अदा की नमाज

Rahul