featured देश

राष्ट्रपति चुनाव- रामनाथ कोविंद के सामने विपक्ष ने रखा पूर्व लोगसभा अध्यक्ष का नाम

ljsdlgkjlsd राष्ट्रपति चुनाव- रामनाथ कोविंद के सामने विपक्ष ने रखा पूर्व लोगसभा अध्यक्ष का नाम

राष्ट्रपति चुनाव आने में अब ज्यादा वक्त नहीं है ऐसे में जहां बीजेपी की तरफ से एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का नाम राष्ट्रपति पद के लिए सामने आया है। ऐसे में राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी उम्मीदवार का नाम भी सामने आ गया है। राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर विपक्ष की तरफ से 16 विपक्षी दलों की मुहर लग कर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के नाम पर मुहर लगी है। ऐसे में 16 विपक्षी दलों की मुहर लगने के बाद मीरा कुमार को रामनाथ कोविंद के सामने उतारा गया है। वही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने जब नीतीश कुमार के समर्थन के बारे में पूछा तब इस विषय में उनका कोई भी बयान सामने नहीं आया।

ljsdlgkjlsd राष्ट्रपति चुनाव- रामनाथ कोविंद के सामने विपक्ष ने रखा पूर्व लोगसभा अध्यक्ष का नाम

राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर साझा उम्मीदवारी करके पिपक्ष की अहम बैठक हुई थी जिसके बाद मीरा कुमार का नाम सामने आया है। वही इस बैठक की अगुवाई शरद पवार के आवास में हुई जहां विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर चर्चा की गई। जानकारी के अनुसार विपक्ष जिन नामों के लिए चर्चा कर रहा था बालाचंद्रे मुंगेकर, सुशील कुमार शिंदे, प्रकाश अंबेडकर और गोपाल कृ्ष्ण गांधी का नाम शामिल था। जिसके बाद सभी विपक्षी दलों ने आपसी तोल मेल बैठाकर मीरा कुमार का नाम पर सहमति जताई है।

वही राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को होने वाले हैं। विपक्ष ने मीरा कुमार को अपना उम्मीदवार घोषित कर विपक्ष ने अपना एनडीए उम्मीदवार के सामने महिला एवं दलित उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाई है। ऐसे में साफ हो गया है कि टक्कर बेहद ही दिलचस्प होने वाली है। जानकारी के अनुसार 72 वर्षीय मीरा कुमार ने बुधवार देश शाम को सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। हालांकि इससे पहले भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संसद भवन की लाइब्रेरी में विपक्षी पार्टियों की बैठक हुई थी। बैठक में सभी विपक्षी पार्टियों के काफी बड़े बड़े नेता शामिल हुए थे। हालांकि अटकलें लगाई जा रही थी कि एनसीपी भी नीतीश कुमार की तरह एनडीए को समर्थन करेगी लेकिन सोनिया गांधी के द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल को पवार से मुलाकात करने के लिए भेजा था। जिसके बाद पवार भी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हो गए।

Related posts

बिहार: उपमुख्यमंत्री ने किया विपक्ष पर जोरदार वार कहा, गंभीर मुद्दों पर क्यों नहीं खुलता मुंह

Ankit Tripathi

तीन साल से रनवे पर खड़ा है अर्थव्यवस्था का विमान : कांग्रेस

kumari ashu

नीतीश कुमार और योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट, देखें और क्या हो रहा अंतिम चुनाव में

bharatkhabar